Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Budget 2024: विपक्ष के वॉकआउट के बीच 3.65 करोड़ का बजट पेश, पुलिस-टीचर्स के 18500 पदों पर बंपर भर्तियां

मध्य प्रदेश सरकार ने 3 जुलाई को सदन में बजट पेश किया. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया कि अटल कृषि ज्योति योजना के लिए 10 हॉर्सपावर ऊर्जा प्रभार में सब्सिडी के लिए 11 हजार 65 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है.

Latest News
MP Budget 2024: विपक्ष के वॉकआउट के बीच 3.65 करोड़ का बजट पेश, पुलिस-टीचर्स के 18500 पदों पर बंपर भर्तियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश सरकार ने विधानसभा के मानसून सत्र में 3 जुलाई को बजट पेश किया. प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कांग्रेस के शोरगुल के बीच बजट पेश किया. प्रदेश के नए बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर सहित करीब-करीब हर सेक्टर के लिए बजट का प्रावधान है. वित्त मंत्री ने सदन में मध्य प्रदेश का पूर्ण बजट पेश करते हुए बताया कि अटल कृषि ज्योति योजना के लिए 10 हॉर्सपावर ऊर्जा प्रभार में सब्सिडी के लिए 11 हजार 65 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. 

किस योजना के लिए कितने रुपये का प्रावधान 
अटल कृषि योजना के लिए बजट में 11 हजार 65 करोड़ रुपये की सब्सिडी का प्रावधान किया गया है. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी के लिए 10 हजार 279 करोड़, सिंचाई परियोजनाओं के लिए 13 हजार 596 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान किया. बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने मेट्रो रेल के लिए 1150 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान किया है. काली सिंध लिंक परियोजना के लिए 350 करोड़ रुपये, केन बेतवा लिंक राष्ट्रीय परियोजना के लिए 200 करोड़ रुपये, बांधों-नेहरों के लिए 116 करोड़ रुपये, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लिए 4500 करोड़ रुपये के प्रावधान का ऐलान किया गया. 


ये भी पढ़ें-Video: वेल में नारेबाजी कर रहे थे विपक्षी सांसद, PM Modi ने दिया पानी  


पुलिस में होंगी भर्तियां
वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने बताया कि नगर निकाय के लिए 5 हजार करोड़ रुपये, वन पर्यावरण 4725 करोड़ रुपये का प्रावधान है. इसके साथ ही पुलिस विभाग में 7500 भर्तियां की जाएंगीं. छात्रों को 563 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी जाएगी. उन्होंने बताया कि प्रदेश में तीन नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. साथ ही पीएम फसल बीमा योजना के लिए 2000 करोड़ रुपये, मृदा सरंक्षण के लिए 30 करोड़ रुपये का प्रावधान है. इसके साथ ही प्रदेश में 22 नए आईटीआई खोल जाएंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement