Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Rains: मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

Madhya Pradesh Rains Latest Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश जारी है जिसके चलते बाढ़ जैसे हालात हैं. कई बांधों से लगाता पानी छोड़ा जा रहा है.

MP Rains: मध्य प्रदेश में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात

MP Heavy Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से जारी बारिश से तबाही मच गई है. निमांड-मालवा सहित अन्य हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है. राहत और बचाव कार्य के लिए सेना और हेलीकाप्टर तक की मदद की जरूरत पड़ सकती है. कई इलाकों में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमें सक्रिय हैं. कई बांधों में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से गेट खोलने पड़े हैं और नर्मदा के निचले इलाकों के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. कई रास्ते बाढ़ के पानी के चलते टूट गए हैं और लोगों की संपत्तियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

राजधानी भोपाल सहित कई हिस्सों में लगभग पांच दिनों से बारिश का दौर जारी है. इंदौर, बुरहानपुर अलीराजपुर खरगोन, बड़वानी, धार जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है. इससे नदी नाले तो उफान पर आए ही हैं, साथ में बांध का जलस्तर भी बढ़ा है. कई जगहों पर लोग अपने गांवों तक ही सीमित रहने को मजबूर है, उनका सड़क मार्ग से संपर्क टूट गया है. भारी बारिश के चलते कई स्थानों पर जान माल के नुकसान की भी खबरें आ रही हैं.

यह भी पढ़ें- नई संसद पर पहली बार फहराया गया तिरंगा, नहीं आए मल्लिकार्जुन खड़गे

अधिकारियों के संपर्क मे हैं शिवराज सिंह चौहान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़वानी, खरगोन, धार, अलीराजपुर और खंडवा जिले में लगातार हो रही बारिश और अतिवृष्टि का संज्ञान लिया है. उन्होंने रात लगभग 1:30 बजे बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों से संपर्क किया और कहा कि जरूरी होगा तो सेना और एयरफोर्स की मदद ली जाएगी. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम जिलों में सक्रिय हैं. मुख्यमंत्री ने बुरहानपुर अलीराजपुर खरगोन, बड़वानी ,धार जिलों के कलेक्टर और कमिश्नर इंदौर से चर्चा की और कहा कि नागरिकों को कोई तकलीफ नहीं होने दी जाएगी. 

संबंधित जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि सारी टीमें अलर्ट पर रहें और लोगो के फंसे होने संबंधित सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करें. कई इलाकों में भारी बारिश और नर्मदा नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण फंसे हुए लोगों को तुरंत रेस्क्यू करने के निर्देश मुख्यमंत्री चौहान ने दिए हैं. वहीं, एनडीआरएफ की टीम भी बुला ली गई है. संबंधित जिलों की एसडीआरएफ टीम भी अलर्ट पर है और सूचना मिलने पर जिला प्रशासन के साथ समन्वय बना रही है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में हैं PM मोदी के कार्यक्रम, बंद रहेंगी ये सड़कें, जान लें पूरा ट्रैफिक प्लान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, 'भगवान महाकाल की कृपा से मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. उनके आशीर्वाद से आज नर्मदा स्थित डैम भर गए हैं. प्रदेश में वर्षा की स्थिति को देखते हुए ओंकारेश्वर स्थित भगवान आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम 18 सितंबर के स्थान पर 21 सितंबर को करने जा रहे हैं. मगर ओंकारेश्वर स्थित आदि शंकराचार्य जी की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम स्थल पर जारी समस्त धार्मिक अनुष्ठान 21 सितंबर तक अनवरत जारी रहेंगे.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement