Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Politics: राज्यपाल कोश्यारी का बड़ा एक्शन, 3 दिन में लिए सभी फैसलों की उद्धव सरकार से मांगी जानकारी

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उद्धव सरकार से 160 सरकारी आदेशों के बारे में जानकारी मांगी है. 

Maharashtra Politics: राज्यपाल कोश्यारी का बड़ा एक्शन, 3 दिन में लिए सभी फैसलों की उद्धव सरकार से मांगी जानकारी

भगत सिंह कोश्यारी और उद्धव ठाकरे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के मुश्किलें बढ़ती जा रही है. एक तरफ उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है तो दूसरी तरफ राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने भी उनके खिलाफ एक्शन ले लिया है. राज्यपाल ने उद्धव सरकार से  नेता विपक्ष प्रवीण दरेकर की शिकायत पर सरकार के फैसलों के बारे में जानकारी मांगी है. बताया जा रहा है सरकार से 160 से अधिक सरकारी आदेशों की जानकारी मांगी गई है.   

22-24 के बीच जारी किए प्रस्तावों की मांगी जानकारी 
जानकारी के मुताबिक राज्यपाल के प्रमुख सचिव संतोष कुमार ने मुख्य सचिव को पत्र लिखकर 22-24 जून तक राज्य सरकार द्वारा जारी सभी सरकारी प्रस्तावों (जीआर) और परिपत्रों की पूरी जानकारी देने  के लिए कहा है. बता दें कि विपक्ष ने आरोप लगाया कि उद्धव सरकार अल्पमत में होने के बाद भी लगातार फैसले ले रही है. इस दौरान सैकड़ों करोड़ रुपये के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है. 

160 आदेशों की मांगी जानकारी
बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर ने तीन दिन में 160 जीआर हटाने पर आपत्ति जताई थी. इस बारे में दरेकर ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को एक पत्र भेजा था. इस पत्र को राज्यपाल ने नोट कर लिया है. प्रवीण दरेकर के पत्र पर कार्रवाई करते हुए राज्यपाल ने राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है.  

ये भी पढ़ेंः Sanjay Raut का बागी विधायकों पर फिर तंज, बोले- जहालत एक किस्म की मौत

अविश्वास प्रस्ताव की कवायद तेज
सुप्रीम कोर्ट से शिंदे गुट को राहत के बाद फ्लोर टेस्ट (Floor Test) को लेकर हलचल तेज हो गई है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. खबर ये है कि ये गुट 30 जून के बाद कभी भी फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी सियासी हालात का खुद संज्ञान लेते हुए फ्लोर टेस्ट कराने का फैसला ले सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो MVA सरकार गिर सकती है.    

ये भी पढ़ेंः उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी आ सकता है अविश्वास प्रस्ताव, शिंदे आ सकते हैं मुंबई

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement