Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamata Suvendu meet: ममता बनर्जी से मिले शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण?

नंदीग्राम के विधानसभा चुनावों के बाद ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच मुलाकात नहीं हुई थी. दोनों की मुलाकात पर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं.

Mamata Suvendu meet: ममता बनर्जी से मिले शुभेंदु अधिकारी, पश्चिम बंगाल में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण?

ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बीच शुक्रवार को मुलाकात हुई है. कभी ममता बनर्जी के दाएं हाथ रहे शुभेंदु अधिकारी 2021 में तृणमूल कांग्रेस (TMC) का हाथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए थे. उन्होंने नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का फैसला किया तो ममता बनर्जी ने भी खुद इसी सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया. 2 मई को नतीजे आए और शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनाव में हरा दिया. तब से लेकर अब तक, दोनों एक-दूसरे के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं. दोनों नेताओं के बीच शुक्रवार को हुई मुलाकात को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं. लोग कह रहे हैं कि क्या एक बार फिर दोनों नेता साथ आ सकते हैं.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) इस मुलाकात को लेकर स्पष्टीकरण दे रहे हैं. बंद चैंबर में हुई इस मुलाकात को शुभेंदु अधिकारी औपचारिक मुलाकात बता रहे है. ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को अपने विधानसभा चैंबर में बुलाया था. विधानसभा परिसर में प्लेटिनम जुबली मेमोरियल बिल्डिंग का शुक्रवार को उद्घाटन हुआ था. दोनों नेताओं के बीच मुलाकात इसी कार्यक्रम के बाद हुई है. 

Shraddha Murder Case: फरीदाबाद पुलिस को सूटकेस में मिले बॉडी पार्ट्स, श्रद्धा की लाश के शक में शुरू की जांच

ममता से मुलाकात पर क्या बोले शुभेंदु अधिकारी?

शुभेंदु अधिकारी ने इस मुलाकात को कर्टसी मीट बताया है. उन्होंने कहा, 'मेरी ममता बनर्जी के साथ 3 से 4 मिनट की मुलाकात हुई है. यह एक शिष्टाचार भेंट थी. नदींग्राम का चुनाव ममता बनर्जी के खिलाफ व्यक्तिगत लड़ाई नहीं थी, यह राजनीतिक और वैचारिक लड़ाई थी.'

Shraddha Murder Case: दिल्ली, मुंबई से लेकर हिमाचल तक, कैसे आफताब की साजिश ने उलझा दी है पुलिस जांच?

शुभेंदु अधिकारी से मिलकर क्या बोलीं ममता?

शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा है कि मैंने हमेशा उन्हें अपना छोटा भाई माना है. अब वह कह रहे हैं कि बंगाल में सरकार 'पार्टी की, पार्टी द्वारा और पार्टी के लिए' बन गई है.  अगर मैं यही केंद्र सरकार के बारे में कहूं तो? 
 

Shraddha Murder Case में पुलिस के हाथ लगे पांच चाकू, इन्हीं से किए गए थे शव के टुकड़े

राज्यपाल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे थे अधिकारी

 
बुधवार को शुभेंदु अधिकारी ने सीट अरेंजमेंट खराब होने की वजह से उन्होंने सीवी आनंद बोस का शपथ ग्रहण समारोह छोड़ दिया था. उन्होंने ममता बनर्जी की आलोचना की थी.  उन्होंने कहा था कि वह समारोह में शामिल नहीं होंगे क्योंकि उन्हें विधायक कृष्णा कल्याणी और बिस्वजीत दास के बगल में बैठाया गया था, जो बीजेपी के टिकट पर चुने गए थे लेकिन बाद में सत्तारूढ़ टीएमसी में शामिल हो गए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement