Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मणिपुर में फिर हुआ बवाल, महिलाओं की अगुवाई में भीड़ ने स्कूल को लगा दी आग

Manipur Violence Update: मणिपुर के चुड़ाचांदपुर में हिंसा की घटनाएं फिर से शुरू हो गई हैं. कई घरों और एक स्कूल में आग लगाने की घटना सामने आई है.

मणिपुर में फिर हुआ बवाल, महिलाओं की अगुवाई में भीड़ ने स्कूल को लगा दी आग

Manipur Violence

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर में हिंसक घटनाएं लगातार जारी हैं. अब चुड़ाचांदपुर से आगजनी की खबरें सामने आई हैं. तोरबुंग बाजार इलाके में हथियारबंद बदमाशों ने महिलाओं के एक गुट की अगुवाई में एक स्कूल समेत दर्जनों घरों में आग लगा दी. इस दौरान कई राउंड गोलियां चलाई गईं और देसी बम भी फेंके गए. इस भीड़ ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की एक गाड़ी ले जाने की कोशिश भी की लेकिन बीएसएफ के जवानों और स्थानीय लोगों की मदद से उनका इसे प्रयास को विफल कर दिया गया. जिस स्कूल को आग लगाई गई उसकी ओर से कहा गया है कि आगजनी की चलते लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

पुलिस ने बताया कि बदमाशों की भीड़ के आगे सैकड़ों महिलाएं चल रही थीं और ऐसा बताया जा रहा है कि ये महिलाएं मानव ढाल का काम कर रही थीं. भीड़ ने शनिवार शाम को किए हमले के दौरान कई गोलियां चलाईं और देसी बम फेंके. तोरबुंग बाजार में स्थित जिस स्कूल में आग लगाई गई, उसका नाम चिल्ड्रन ट्रेजर हाई स्कूल है. एक स्थानीय ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, 'हमने जब देखा कि सैकड़ों महिलाओं की अगुवाई में भीड़ आगे बढ़ रही है, तो हम गोलीबारी का जबाव देने में हिचकिचाए लेकिन जब हमने उन्हें बीएसएफ की एक गाड़ी छीनने की कोशिश करते और हमारे मकान जलाते देखा तो हमें लगा कि हमें भी जवाब देना होगा.'

यह भी पढ़ें-  मणिपुर हिंसा का मिजोरम में असर, हाई अलर्ट पर पुलिस, वजह क्या है?

लगातार जारी है हिंसा
बाद में भीड़ ने बीएसएफ का एक वाहन भी ले जाने की कोशिश की लेकिन बीएसएफ और इलाके में तैनात स्थानीय स्वयंसेवकों की जवाबी कार्रवाई के कारण उनका प्रयास असफल रहा. रिपोर्ट के मुताबिक, क्वाक्ता इलाके में हुई गोलीबारी में एक महिला घायल हुई है जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. शनिवार के बाद रविवार को भी कई हिस्सों में गोलीबारी होती रही. जिस स्कूल में आग लगाई गई वहां के सारे फर्नीचर और किताबें तबाह हो गई हैं. गनीमत यह रही कि 3 मई को हिंसा शुरू होने के बाद से ही स्कूल बंद है.

यह भी पढ़ें- ज्ञानवापी विवाद: क्या होता है ASI सर्वे, कैसे पता चलती है सालों पुरानी हकीकत

बता दें कि मणिपुर में मेइती और कुकी समुदाय के बीच मई की शुरुआत से ही हिंसा जारी है. इन हिंसक घटनाओं में कई दर्जन लोगों की जान जा चुकी है. कई घरों, दफ्तरों और अन्य प्रतिष्ठानों में आगजनी की गई है. फिलहाल, इस समस्या का कोई हल नहीं निकाला जा सका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement