Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur violence : स्वच्छता अभियान में साफ-सफाई पर छिड़ा विवाद, 1 जवान समेत 3 की मौत, 5 घायल, धारा 163 लागू

मणिपुर में स्वच्छता अभियान में एक भूखंड को लेकर दो समूहों में झगड़ा हो गया. झगड़ा इतना बढ़ गया कि गोलीबारी तक हो गई. गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई.

Latest News
Manipur violence : स्वच्छता अभियान में साफ-सफाई पर छिड़ा विवाद, 1 जवान समेत 3  की मौत, 5 घायल, धारा 163 लागू
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

स्वच्छता अभियान के तहत मणिपुर के उखरुल शहर में दो समूहों के बीच गोलीबारी हो गई. ये गोलीबारी उखरुल शहर में एक भूखंड की सफाई को लेकर बुधवार को शुरू हुई.  इस गोलीबारी के दौरान ड्यूटी पर तैनात मणिपुर राइफल्स के एक जवान समेत तीन लोगों की मौत हो गई. इस झड़प में पांच अन्य लोग घायल भी हुए हैं. गोलीबारी केबाद धारा 163 लागू कर दी गई है. साथ ही एक दिन के लिए शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. 

दोनों समूह नागा समुदाय   
अधिकारियों ने जानकारी बताया कि जिन दो समूहों के बीच विवाद हुआ, वो दोनों ही नागा समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, हालांकि दोनों अलग-अलग गांव से ताल्लुक रखते हैं और दोनों ही जमीन पर अपना होने का दावा करते हैं. अधिकारियों के मुताबिक, स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को जिले में भेजा गया. झड़प शुरू होने के बाद, इसमें शामिल लोगों ने कई गोलियां चलाईं, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.  


यह भी पढ़ें - Manipur Violence: मणिपुर में स्थिति बिगड़ी, RAF को बुलाया गया, 15 सितंबर तक के लिए इंटरनेट बंद


घायलों का चल रहा इलाज
मृतकों की पहचान वॉरिनमी थुमरा, सिलास जिंगखाई और रीलीवुंग होंग्रे के रूप में हुई है. थुमरा मणिपुर राइफल्स का जवान था. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए उसे वहां तैनात किया गया था. गंभीर रूप से घायल दो लोगों को इलाज के लिए इंफाल के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. वहीं अन्य लोगों का इलाज उखरुल के जिला अस्पताल में चल रहा है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement