Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ठेकेदार ने नहीं दिए थे पैसे, विधायक के लोगों ने जेसीबी से खोद डाली 7 किलोमीटर सड़क

Road Destroyed in Shahjahanpur: यूपी के शाहजहांपुर में नई-नई बनी एक सड़क को कुछ लोगों ने जेसीबी से खोद दिया.

ठेकेदार ने नहीं दिए थे पैसे, विधायक के लोगों ने जेसीबी से खोद डाली 7 किलोमीटर सड़क

Destroyed Road

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक नई नवेली सड़क को विधायक के करीबी लोगों ने जेसीबी से खुदवा दिया. आरोप है कि ठेकेदार ने 'गुंडा टैक्स' देने से इनकार कर दिया था. इसी के चलते विधायक के करीबियों ने सड़क का काम कर रहे लोगों को मारा-पीटा और मशीनों में आग लगा दी. अब शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं. कहा जा रहा है कि जिस शख्स ने सड़क खुदवाई और मारपीट की, उसे कई बार विधायक के साथ देखा जा चुका है. आरोप है कि 12 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही इस सड़क में आरोपियों की ओर से 'हिस्सा' मांगा जा रहा था.

सड़क बनवा रहे गोरखपुर के ठेकेदार शकुंतला सिंह ने कहा है कि आरोपी का नाम जगवीर सिंह है जो खुद को विधायक का स्थानीय प्रतिनिधि बताता है. ठेकेदार ने बताया कि इन लोगों ने निर्माण कार्य में बाधा डाली और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. एक पुलिसकर्मी ने बताया है कि आरोपी जगवीर सिंह को कई बार स्थानीय विधायक के साथ देखा गया है.

यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए कौन-कौन सी योजनाएं चला रही है शिवराज सरकार?

12 करोड़ के ठेके में कमीशन मांगने का आरोप
बताया गया है इस सड़क को बनाने का ठेका 12 करोड़ रुपये का है. एक स्थानीय नेता इसमें से मोटा कमीशन मांग रहा था. शिकायत के बाद आरोपी जगवीर सिंह और 15-20 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आईपीसी की अन्य संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि इस तरह की किसी भी गतिविधि को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अभी तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है लेकिन मुख्य आरोपी जगवीर सिंह अभी फरार है.

यह भी पढ़ें- '7 फेरों के बिना हिंदू शादी मान्य नहीं' इलाहाबाद हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

इन आरोपों के बारे में स्थानीय विधायक ने कहा, 'ठेकेदार ने बेहद खराब गुणवत्ता की सामग्री का इस्तेमाल करके सड़क बनाई थी. मैंने यह मुद्दा उठाया. हो सकता है कि उसने खुद ही की सड़क खराब कर दी हो और इंश्योरेंस क्लेम लेने के लिए एफआईआर दर्ज करवा दी हो.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement