Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोदी सरकार ने शरद पवार को दी Z प्लस सिक्योरिटी, जानें कितने जवान करेंगे उनकी सुरक्षा

Sharad Pawar News: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) से शरद पवार को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है.

Latest News
मोदी सरकार ने शरद पवार को दी Z प्लस सिक्योरिटी, जानें कितने जवान करेंगे उनकी सुरक्षा

Sharad Pawar

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. सरकार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार को जेड प्लस सुरक्षा देने का फैसला किया है. गृह मंत्रालय ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) से महाराष्ट्र के पूर्व सीएम को सुरक्षा मुहैया कराने को कहा है. अब उनकी सुरक्षा में सीआरपीएफ के 55 सशस्त्र जवानों की एक टीम को तैनात किया जाएगा.

केंद्रीय एजेंसियों ने खतरे के आकलन की समीक्षा करने के बाद शरद पवार को मजबूत सुरक्षा देने की सिफारिश की थी. जिसके बाद केंद्र सरकार ने उन्हें जेड प्लस श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान करने का फैसला किया. पवार की सुरक्षा में अब चारों तरफ कड़ा पहरा होगा.

कौन-कौन सी होती है VIP सुरक्षा कैटेगरी?
जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ की एक टीम इस कार्य को करने के लिए पहले से महाराष्ट्र मौजूद है. जेड प्लस सुरक्षा सशस्त्र वीआईपी सुरक्षा की सर्वोच्च श्रेणी है. VIP सुरक्षा कैटेगरी का वर्गीकरण उच्चतम जेड प्लस से शुरू होता है. इसके बाद Z, Y प्लस, Y और X आते हैं.

पवार को क्यों मिली Z+ सुरक्षा?
दरअसल, महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर आंदोलन चल रहा है. हाल ही में मनोज जारांगे पाटिल भूख हड़ताल पर बैठे थे. उस वक्त सड़क पर प्रदर्शनकारियों ने शरद पवार के काफिले को रोक दिया था. भड़के प्रदर्शनकारियों ने शरद पवार से पूछा था कि आपको मराठा आरक्षण और ओबीसी आरक्षण को लेकर अपनी स्थिति साफ करनी पड़ेगी. कुछ साल पहले दिल्ली में भी पवार पर एक युवक ने हमला किया था. विधानसभा चुनाव से पहले पवार का ख्याल रखते हुए उनकी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement