Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha New CM Mohan Manjhi: 4 बार के विधायक, दलित चेहरा... मोहन चरण मांझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री

Mohan Charan Majhi New CM: ओडिशा में मोहन चरण मांझी को विधायक दल का नेता चुना गया है. वह 12 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Latest News
Odisha New CM Mohan Manjhi: 4 बार के विधायक, दलित चेहरा... मोहन चरण मांझी होंगे ओडिशा के नए मुख्यमंत्री

Mohan Charan Majhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मोहन चरण मांझी (Mohan Charan Majhi) को विधायक दल का नेता चुन लिया है. मांझी ओडिशा के अगले मुख्यमंत्री होंगे. अन्य राज्यों की तरह बीजेपी ने ओडिशा में भी दो डिप्टी सीएम का फॉर्मूला निकाला है. यहां भी मुख्यमंत्री के साथ 2 डिप्टी सीएम होंगे.

मुख्यमंत्री का चयन करने के लिए बीजेपी हाईकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और भूपेंद्र यादव को पर्यवेक्षक बनाकर ओडिशा भेजा था. दोनों नेताओं ने विधायक दल की बैठक में हिस्सा लिया और सीएम के लिए सभी की राय ली है. पार्टी ने सीएम मांझी के साथ प्रभाती प्रविदा और केवी सिंह को उपमुख्यमंत्री के रूप में ओडिशा की कमान सौंपी है. 

12 जून को होगा शपथ ग्रहण
ओडिशा में कल यानी 12 जून को शपथ ग्रहण समारोह होगा. जिसमें मोहन चरण मांझी के अन्य विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. माझी क्योंझर सीट से विधायक हैं. उन्होंने BJD की मीना मांझी को 11,577 मतों से हराया था. 52 साल के मोहन मांझी चार बार विधायक चुने गए हैं. उन्होंने इससे पहले साल 2000, 2009 और 2019 में क्योंझर सीट से जीत दर्ज की थी.


यह भी पढ़ें- भीषण गर्मी, पानी की किल्लत और अब बिजली गुल... घनघोर संकट से जूझ रही दिल्ली  


24 साल बाद ओडिशा को मिला नया CM
ओडिशा में 24 साल के अतंराल के बाद नया मुख्यमंत्री मिला है. नवीन पटनायक 2000 से ओडिशा के मुख्यमंत्री थे, लेकिन इस बार उनकी पार्टी बीजेडी सत्ता से बेदखल हो गई. राज्य की कुल 147 सीटों में से 78 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की. वहीं, बीजेडी को 51, कांग्रेस को 14 और अन्य के खाते में चार सीटें आई हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement