Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Momos बना खतरनाक मौत की वजह, AIIMS ने जारी की चेतावनी

एक शख्स की मौत के कारणों को लेकर सामने आया है कि Momos खाने के कारण उसका दम घुटने लगा और यही उसकी मौत का कारण बना.

Momos बना खतरनाक मौत की वजह,  AIIMS ने जारी की चेतावनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोमोज आज के समय में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के बीच पसंदीदा स्ट्रीट फूड माना जाता है लेकिन क्या आपने सोचा है कि किसी व्यक्ति के लिए मोमोज (Momos) मौत का कारण भी बन सकता है. यह बात कल्पना से परे है लेकिन यही सच है और इसकी पुष्टि देश के सर्वोच्च चिकित्सा संस्थान एम्स ने की है. नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के विशेषज्ञों ने दम घुटने से एक व्यक्ति की मौत के एक दुर्लभ मामले की बात कही है जिसकी वजह है.

दरअसल, एक शख्स की मौत के कारणों का पता करने पर पाया गया है कि यह मौत Momos के कारण शख्स का दम घुटने से हुई है. एम्स के फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा कि मोमोज एक लोकप्रिय स्ट्रीट फूड है, जिसकी सतह फिसलन भरी और मुलायम होती है और इसी वजह से ठीक से चबाए बिना निगलने पर यह दम घुटने और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकती है.

एम्स की रिपोर्ट के अनुसार शराब के नशे में धुत करीब 50 साल के एक व्यक्ति को मृत अवस्था में दक्षिण दिल्ली से एम्स लाया गया था. पुलिस जांच में पता चला कि वह एक दुकान में खाना खा रहा था, तभी अचानक जमीन पर गिर गया और उसकी मौत हो गई.

OMG! बीयर की चुस्की लेते मैच देख रही थी महिला, Video में देखें फिर क्या हुआ?

वहीं जब इस मामले में पोस्टमॉर्टम किया गया तो सीटी स्कैन के इस्तेमाल से पता चला कि ऊपरी वायुमार्ग या विंडपाइप के शुरुआत में एक पकौड़ी जैसी चीज दर्ज की गई जिससे डॉक्टरों ने निष्कर्ष निकाला कि Momos की वजह से दम घुटने से उसकी मृत्यु हो गई.

क्या होता है Red Corner Notice, सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है इसका कनेक्शन, जानें पूरी बात

यह मामला सामने आने के बाद एम्स ने 'सावधानी के साथ मोमोज को निगलने' की चेतावनी जारी की. रिपोर्ट लिखने वाले AIIMS के डॉ अभिषेक यादव ने कहा है कि मोमोज की फिसलन के कारण उत्पन्न होने वाले घुटन से इस शख्स की मौत हुई है इसलिए Momos खाते समय लोगों को इसे अच्छे से चबाकर खाना चाहिए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement