Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amul के बाद अब Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानें क्या हैं नए Milk Prices

दूध के दाम बढ़ते जा रहे हैं, Amul के बाद अब Mother Dairy Milk की कीमत में भी बढ़ोतरी हुई है. जानें अब आम आदमी को दूध खरीदने के लिए कितने रुपए खर्च करने पड़ेंगे.

Latest News
Amul के बाद अब Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानें क्या हैं नए Milk Prices

Mother Dairy दूध के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

देश भर में लोक सभा चुनाव नीताजों (Lok Sabha Elections Result 2024) की चर्चा के बीच जनता को एक बड़ा झटका लगा है. अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी दूध की कीमत बढ़ा दी है. मदर डेयरी दूध के दामों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की गई है, जो 3 जून से लागू कर दिए गए हैं. मदर डेयरी ने स्टेटमेंट जारी कर कीमतें बढ़ाने के पीछे की वजह पर सफाई भी दी है. इससे पहले रविवार को अमूल ने भी दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लिटर की बढ़ोतरी का ऐलान किया था, जिसे लेकर लोग पहले से ही परेशान थे.

अब कितने में मिलेंगे मदर डेयरी के प्रॉडक्ट्स

मदर डेयरी द्वारा बढ़ाई गई कीमतें दूध से बने हर प्रॉडक्ट पर लागू होंगी. अब फुल क्रीम मिल्क के दाम 66 रुपए/लीटर से बढ़कर 68 रुपए/लीटर हो गए हैं. इसके अलावा टोंड मिल्क 54 रुपए/लीटर से 56 रुपए, गाय का दूध 56 रुपए से 58 रुपए, भैंस का दूध 70 रुपए से 72 रुपए, थोक में बेचा जाने वाला दूध की कीमत 54 रुपए और डबल टोंड मिल्क 48 रुपए से 50 रुपए हो गया है.  


यह भी पढ़ेंः Amul Milk Price: देशभर में बढ़े अमूल दूध के दाम, 2 रुपए प्रति लीटर हुआ महंगा


क्या है कीमतों में बढ़ोतरी का कारण 
मदर डेयरी ने दूध की कीमतें बढ़ाने के पीछे की वजह पर खुलासा करते हुए बताया कि कंपनी, किसान से जो कच्चा दूध खरीदती है उसकी लागत में इजाफे की वजह से से दूध के दाम बढ़ा दिए गए हैं. कंपनी ने ये भी बताया कि पिछले कई महीनों से कंपनी कच्चे दूध की खरीद के लिए ज्यादा कीमत चुका रही है लेकिन इसके बावजूद कंपनी ने दूध के दाम नहीं बढ़ाए थे जिसकी वजह से नुकसान झेलना पड़ रहा था. इसके अलावा कंपनी ने गर्मी के कारण दूध के उत्पादन पर असर पड़ने की संभावना भी जताई है.

 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement