Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhoni की फोटो लगाकर खोली फाइनेंस कंपनी, 5 करोड़ रुपये से ज़्यादा की ठगी के बाद 5 गिरफ्तार

Dhani Instant Personal Loan: धोनी के नाम पर फर्जी लोन कंपनी चलाने वाले पांच लोगों को बिहार की राजधानी पटना से गिरफ्तार किया गया है.

Dhoni की फोटो लगाकर खोली फाइनेंस कंपनी, 5 करोड़ रुपये से ज़्यादा की ठगी के बाद 5 गिरफ्तार

Dhani Loan Fraud

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: धोखाधड़ी करने वाले अपराधी हर दिन नए-नए तरीके ईजाद करते हैं. बिहार में ऐसे ही कुछ लोगों ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (M S Dhoni) के नाम पर एक फाइनेंस कंपनी खोल दी. लोगों को लोन देने के नाम पर बनाई इस फर्जी कंपनी (Fake Finance Company) में धोनी की फोटो लगाकर दर्जनों लोगों को चूना लगा दिया गया. पांच लोगों की गिरफ्तारी के बाद पता चला है कि इन लोगों ने 5 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर डाली है. ये लोग सस्ता लोन देने के नाम पर लोगों से 50 हजार रुपये की प्रोसेसिंस फीस लेकर फरार हो जाते थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बनाया कि इन लोगों ने देश भर के दर्जनों लोगों को अपना शिकार बनाया. इन लोगों के पास सैकड़ों लोगों के नाम, पता और फोन नंबर थे. इस फर्जी कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी लोगों को फोन करके उन्हें लोन का झांसा देते थे. इसके बाद प्रोसेसिंग फीस के नाम पर लोगों से 50 हजार रुपये ले लेते थे. आसान किस्तों और कम ब्याज के चक्कर में दर्जनों लोग इस गिरोह का शिकार बन चुक हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली सरकार से नाराज इमामों ने घेर लिया अरविंद केजरीवाल का घर, जानिए क्या है मामला

धोखाधड़ी के केस में जेल जा चुके हैं आरोपी
हैरान करने वाली बात यह है कि इन लोगों ने धोनी की तस्वीर लगाकर ऐसा दिखाया कि यह कंपनी धोनी की ही है. पटना के पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने रविवार की देर शाम इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कंकड़बाग दक्षिणी गोलंबर के समीप स्थित गली से पहले दो ठग, गौतम कुमार (नालंदा) और भरत कुमार ( नालंदा) को संदिग्ध स्थिति में पकड़ा गया. इसके बाद पुलिस उनकी निशानदेही पर खेमनीचक स्थित जालसाजों के दफ्तर पहुंच गई जहां से तीन और पकड़े गये. उनमें आकाश कुमार सिन्हा (नालंदा), राजीव रंजन (बरबिगहा, शेखपुरा) और आकाश कुमार (मालसलामी, पटना) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- Viral Video: बाबा की मांग सुनकर गूगल भी चकराया, सुनकर छूट जाएगी आपकी भी हंसी

पुलिस के मुताबिक, आकाश सिन्हा और आकाश कुमार पहले भी ठगी के मामले में जेल जा चुके हैं. पटना के एसएसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि यह गैंग पर्सनल लोन, होम लोन, व्यवसायिक लोन, इंश्योरेंस और जीएसटी के नाम पर लोगों से ठगी किया करता था. इस गिरोह ने दो कमरों का फ्लैट लेकर दफ्तर खोल रखा था. पुलिस ने ठगों के पास से 1.45 लाख नकद रुपये, लैपटॉप, महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर, रजिस्टर, 10 मोबाइल फोन, बाइक और 30 एटीएम कार्ड बरामद किए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement