Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Rains: महाराष्ट्र में बारिश से मचा कोहराम, NDRF की टीमें तैनात, अगले पांच दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

अगले 5 दिन तक पूरे महाराष्ट्र में तेज बारिश होगी. कोंकण के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा कोल्हापुर, सतारा जिलों में भी भारी बारिश होने की बात कही गई है. इसे लेकर दोनों जिलों में चार दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Mumbai Rains: महाराष्ट्र में ब�ारिश से मचा कोहराम, NDRF की टीमें तैनात, अगले पांच दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश (Mumbai Rain) ने तबाही मचा रखी है. मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में मंगलवार को भी भारी बारिश हुई. इसके अलावा बुधवार की सुबह भी बारिश जारी रही. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जैसे जिलों में कई नदियां उफान पर हैं. ऐसे में प्रशासन ने बाढ़ के खतरे को देखते हुए नदियों के किनारे बसे गांवों को अलर्ट जारी किया है. वहीं, शहर का जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बारिश के चलते सड़क और रेल यातायात भी प्रभावित हुआ है. मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटे में मुंबई और उसके उपनगरों में मध्यम से तेज बारिश की भविष्यवाणी की है. मुंबई में अगले पांच दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- महारानी एलिजाबेथ II से भी ज्यादा अमीर हैं ब्रिटेन के मंत्री Rishi Sunak की पत्नी, भारत से है ये खास रिश्ता 

इन जिलों में अलर्ट जारी 
IMD ने अपना पूर्वनुमान में बताया, 7 और 8 जुलाई को कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना है. अगले 5 दिन तक पूरे महाराष्ट्र में तेज बारिश होगी. कोंकण के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. इसके अलावा कोल्हापुर, सतारा जिलों में भी भारी बारिश होने की बात कही गई है. इसे लेकर दोनों जिलों में चार दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. रायगढ़ और रत्नागिरी जिले भी 5 से 8 जुलाई तक रेड अलर्ट पर हैं. पालघर को 8 जुलाई को रेड अलर्ट पर रखा गया है.

अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश
वहीं, पंचगंगा नदी में खतरे के निशान के ऊपर बढ़ते जल स्तर को देखते हुए एनडीआरएफ (NDRF) को अलर्ट किया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी करते हुए सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा है. उन्होंने आपदा प्रबंधन केंद्र का दौरा किया है और अधिकारियों को लगातार बारिश जारी रहने के कारण संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को स्थानांतरित करने सहित सभी व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ेंः आधी रात CM योगी के ऑफिस का Twitter अकाउंट हैक, डीपी बदल किए एक के बाद एक कई ट्वीट

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि जरूरत के हिसाब से जगह-जगह एनडीआरएफ की टीम तैनात की गई हैं, जरूरत पड़ने पर और अधिक बलों को भेजा जाएगा. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement