Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव नवरात्रि पर करोड़ों यात्रियों को देंगे सौगात

Indian Railways के नए प्रोग्राम के तहत नवरात्रि में दिल्ली जयपुर अजमेर रूट पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन संचालन शुरू किया जा सकता है.

New Vande Bharat Express: भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव नवरात्रि पर करोड़ों यात्रियों को देंगे सौगात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: नवरात्रि पर भारतीय रेलवे यात्रियों को एक नई सौगात देने वाला है. रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ऐलान किया है कि दिल्ली, जयपुर और अजमेर रूट पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) की शुरुआत की जा सकती हैं. दिल्ली, जयपुर-अजमेर रूट पर लंबे वक्त से वंदे भारत ट्रेन का इंतजार हो रहा था और आखिरकार इस रूट के यात्रियों क नवरात्रि पर बड़ी सौगात मिल सकती है. 

    दरअसल, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि दिल्ली जयपुर रूट पर 10 अप्रैल से पहले ही नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ऐलान किया जा सकता है. उन्होंने बताया है कि वंदे भारत के लिहाज से रूट के ट्रैक में तकनीकी बदलाव किए जा रहे हैं जिसके चलते काम में थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है. 

    बच्चों के लिए बेहद खतरनाक है मोबाइल की लत, फॉलो करें ये टिप्स बच्चे खुद ही छोड़ देंगे फोन

    गौरतलब है कि ट्रैक पर तकनीकी बदलाव करने के बाद रूट में ट्रेनों की रफ्तार में भी इजाफा किया जा सकेगा. बता दें कि नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी पहुंचे हैं. 

    फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी शुरू हुआ पेड सब्सक्रिप्शन प्लान, जानिए कितने पैसे देने होंगे

    बता दें कि इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के चलने के बाद दिल्ली से जयपुर का सफर केवल तीन घंटे में पूरा हो जाएगा. संभावनाएं हैं कि नई ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement