Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET Paper Leak case: रविवार को होने वाली NEET-PG की परीक्षा टली, NTA के डायरेक्टर भी बदले गए 

NEET Paper Leak case: नीट पेपर लीक में रविवार को होने वाली परीक्षा टाल दी गई है. एनटीए जल्द नई तारीखों का ऐलान करेगा. इसके साथ ही केंद्र सरकार भी एक्शन मोड में है.

Latest News
NEET Paper Leak case: रविवार को होने वाली NEET-PG की परीक्षा टली, NTA के डायरेक्टर भी बदले गए 

नीट पेपर लीक: रविवार की परीक्षा टली

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak case) को लेकर पूरे देश में रोष है. अब इस बीच रविवार को होने वाली परीक्षा टाल दी गई है. एनटीए (NTA) ने रविवार को होने वाली परीक्षा रद्द करने की घोषणा करते हुए कहा कि नई तारीखों का जल्द ऐलान किया जाएगा. नीट पीजी (NEET-PG) की परीक्षा रविवार को होने वाली थी. एनटीए ही इस परीक्षा का आयोजन कर रहा था. इस बीच एनटीए के डायरेक्टर सुबोध कुमार की जगह पर आईएएस प्रदीप सिंह खरोला को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है.

EOU की रिपोर्ट के आधार पर फैसला 
सूत्रों का कहना है कि नीट पेपर लीक (NEET Paper Leak) मामले में EOU ने अपनी जांच शिक्षा मंत्रालय को सौंपी है. मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट में सबूतों और तथ्यों के आधार पर कुछ गंभीर होने का अंदेशा जताया गया था. इसके बाद रविवार को होने वाली परीक्षा कैंसल कर दी गई है. अब तक इस मामले में कई गिरफ्तारी हो चुकी हैं और आरोपियों ने पेपर लीक करने और स्टूडेंट्स को सवाल जवाब रटवाने की बात कबूल की है.


यह भी पढ़ें: कौन है नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड संजीव मुखिया? जानें क्राइम की पूरी कुंडली  


इधर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के घर के बाहर प्रदर्शन करने वाले NSUI के कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने धारा 188 के तहत हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी नकली नोट फेंककर प्रदर्शन कर रहे थे. कुल 17 को अरेस्ट किया गया है जिसमें से 2 महिलाएं भी हैं.

11 घंटे पहले आनन-फानन में रद्द किया गया एक्जाम 
केंद्र सरकार ने Eou रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला लिया है. एक्जाम से महज 11 घंटे पहले परीक्षा रद्द कर दी गई है. पीजी की परीक्षा में बड़ी संख्या में देश भर के स्टूडेंट्स बैठने वाले थे. मोदी सरकार 3.0 में पेपर लीक एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. इससे पहले नेट की परीक्षा भी कैंसल करनी पड़ी थी. 

संसद में दिख सकता है भारी घमासान
नीट पेपर लीक मामले में केंद्र सरकार पर विपक्षी इंडिया गठबंधन हमलावर है. संसद सत्र शुरू होने पर इस मामले में सदन में भारी हंगामा हो सकता है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ऐलान किया है कि केंद्र सरकार के इस मिस-मैनेजमेंट के खिलाफ कांग्रेस पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. यह देश के युवाओं के भविष्य का सवाल है.


यह भी पढ़ें: बीजेपी में घमासान, संगीत सोम के आरोपों पर Sanjeev Balyan ने शाह को चिट्ठी लिखी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement