Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET-UG Paper Leak: एक ही परीक्षा केंद्र से 70% छात्रों का चयन, NTA के डेटा में कई चौंकाने वाले खुलासे

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एनटीए को आदेश जारी किया गया था कि शहर और परीक्षा सेंटर के आधार पर नतीजे जारी किए जाएं. इसके बाद एनटीए ने नतीजे जारी किए हैं. 

Latest News
NEET-UG Paper Leak: एक ही परीक्षा केंद्र से 70% छात्रों का चयन, NTA के डेटा में कई चौंकाने वाले खुलासे

neet ug counselling 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

NEET-UG परीक्षा को लेकर जारी विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. इसको लेकर लगातार नित-नए खुलासे किए जा रहे हैं. आए दिन नए फैक्ट्स सामने आ रहे हैं. ऐसे में इन परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र आक्रोशित हैं. सवाल उनके भविष्य को लेकर जुड़ा हुआ है. इस मसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पूरी तरह से एक्टिव है. सुप्रीम कोर्ट की तरफ से एनटीए को आदेश जारी किया गया था कि शहर और परीक्षा सेंटर के आधार पर नतीजे जारी किए जाएं. इसके बाद एनटीए ने नतीजे जारी किए हैं. 

डेटा में हैरान करने वाले तथ्य
एनटीए की तरफ से जारी नतीजे हैरत मे डालने वाले हैं. राजकोट के परीक्षा सेंटर में शामिल हुए 70% परीक्षार्थियों का इस परीक्षा के द्वारा चयन हुआ है. इस सेंटर में मौजूद 12 परीक्षार्थियों को 700 से अधिक मार्क्स हासिल हैं. ऐसा ही डेटा कुछ दूसरे परीक्षा केंद्रों का भी है. अब इस डेटा को लेकर प्रश्न उठ रहे हैं कि ये महज साधारण परिस्थिति है या कुछ और मामला है.


यह भी पढ़ें: कश्मीर में आतंकियों के पास मिली Steyer AUG राइफल, सुरक्षा एजेंसियां भी हैरान  


दूसरे परीक्षा केंद्रों से भी ऐसे ही नतीजे
ऐसा ही मामला अरावली पब्लिक स्कूल में मौजूद एक परीक्षा केंद्र का है. इस केंद्र पर 942 छात्रो में से 90 से ज्यादा छात्रों ने 600 प्लस स्कोर हासिल किया है. वहीं 7 छात्रों को 700 प्लस मार्क्स आए हैं. एमआईटी केंद्र की बात करें तो वहां पर 110 से ज्यादा छात्रों को 600 प्लस नंबंर्स आए हैं. विश्व भारती पीजी कॉलेज केंद्र की बात करें तो यहां इतने नंबंर्स पाने वाले छात्रों की संख्या 75 से ज्यादा है. ऐसा ही हाल टैगोर पीजी कॉलेज के परीक्षा केंद्र का है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement