Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'BJP फिर से सत्ता में आई तो दुनिया के 5 शहरों में शामिल हो जाएगी दिल्ली', नितिन गडकरी का दावा

Lok Sabha Elections 2024: नितिन गडकरी ने कहा कि केंद्र द्वारा निर्मित किए जा रहे राजमार्गों के कारण दिसंबर से पहले दिल्ली और देहरादून के बीच यात्रा का समय घटकर दो घंटे रह जाएगा.

Latest News
article-main

Nitin Gadkari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा और एनडीए को वोट देते हैं तो दिल्ली विश्व के शीर्ष पांच शहरों में शामिल हो जाएगी. गडकरी, भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल के समर्थन में चांदनी चौक में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

नितिन गडकरी ने दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं का हवाला देते हुए कहा कि उनके मंत्रालय ने ही दिल्ली में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए करोड़ों रुपये की निधि प्रदान की है, जिसमें जयपुर, देहरादून और हरिद्वार जैसे अन्य शहरों से राष्ट्रीय राजधानी में आवागमन में सुधार के लिए राजमार्गों और फ्लाईओवर का निर्माण शामिल है.

उन्होंने दिल्ली और जयपुर के बीच 'इलेक्ट्रिक केबल बस' और यमुना नदी से परिचालित होने वाली विमान सेवा जैसी प्रस्तावित परियोजनाओं का भी हवाला दिया. गडकरी ने कहा कि एक योजना तैयार की गई है और 'एम्फीबियस' (जमीन और पानी, दोनों जगहों से परिचालित हो सकने वाले) विमान दिल्ली आएंगे, जो देश में किसी अन्य गंतव्य पर जाने के लिए वहां से उड़ान भरेंगे.

दिल्ली से जयपुर चलेगी 'इलेक्ट्रिक केबल बस'
केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, 'हमने दिल्ली से जयपुर तक एक 'इलेक्ट्रिक केबल बस' शुरू करने की योजना बनाई है. तीन राज्यों में जाने वाली बसों की इस परियोजना पर काम जारी है, जो 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दिल्ली-जयपुर की दूरी सिर्फ सवा दो घंटे में तय करेगी.' उन्होंने कहा कि 'इलेक्ट्रिक केबल बसें' हवाई जहाज जैसी ‘बिजनेस क्लास’ सुविधाओं से लैस वातानुकूलित होंगी और इन बसों की टिकट की कीमत डीजल बसों की तुलना में 30 प्रतिशत कम होंगी.

गडकरी ने कहा कि केंद्र द्वारा निर्मित किए जा रहे राजमार्गों के कारण दिसंबर से पहले दिल्ली और देहरादून के बीच यात्रा का समय घटकर दो घंटे रह जाएगा और दिल्ली और हरिद्वार के बीच यात्रा में केवल डेढ़ घंटा लगेगा. (इनपुट- भाषा)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement