Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी आ सकता है अविश्वास प्रस्ताव, शिंदे आ सकते हैं मुंबई

Maharashtra Political Crisis: सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ऐसा बड़ा फैसला ले सकते हैं. वहीं एकनाथ शिंदे भी आज मुंबई आ सकते हैं.  

Maharashtra Political Crisis: उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी आ सकता है अविश्वास प्रस्ताव, शिंदे आ सकते हैं मुंबई

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से शिंदे गुट को राहत के बाद फ्लोर टेस्ट (Floor Test) को लेकर हलचल तेज हो गई है. बीजेपी सूत्रों के मुताबिक उद्धव सरकार के खिलाफ कभी भी अविश्वास प्रस्ताव आ सकता है. खबर ये है कि ये गुट 30 जून के बाद कभी भी फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी सियासी हालात का खुद संज्ञान लेते हुए फ्लोर टेस्ट कराने का फैसला ले सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो MVA सरकार गिर सकती है. 

शिंदे आ सकते हैं मुंबई
महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम अब तेजी से बदलने लगा है. माना जा रहा है कि एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) आज मुंबई आ सकते हैं. शिंदे राज्यपाल से मुलाकात कर 39 विधायकों का सरकार से सपोर्ट वापस लेने का पत्र सौंप सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि अभी तक पूरे मसले पर चुप्पी साधे बैठी बीजेपी एकनाथ शिंदे के इस कदम के बाद ही अपना रुख साफ करेगी.  

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट की मांग को लेकर BJP ने बनाई खास रणनीति

बीजेपी की आज अहम बैठक 
महाराष्ट्र के मुद्दे पर पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर पर BJP के तमाम कद्दावर नेताओं की बैठक बोने वाली है. इस बैठक में एकनाथ शिंदे और उनके समर्थकों के साथ मिलकर सरकार बनाने को लेकर चर्चा की जाएगी. उधर शरद पवार भी वापस दिल्ली लौट चुके हैं. ऐसे में घटनाक्रम तेजी के साथ बदल रहा है. 

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Political Crisis: शिवसेना की हालत देख चिराग पासवान हुए दुखी! कही दी बड़ी बात

गुवाहाटी में 5 जुलाई तक बढ़ाई बुकिंग 
जानकारी के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के फौरी राहत मिलने के बाद गुवाहाटी में होटल रेडिसन ब्लू की बुकिंग 30 जून से बढ़ाकर 5 जुलाई तक कर दी गई है. यानी 5 जुलाई तक बागी  विधायक गुवाहाटी में ही रह सकते हैं. इतना ही नहीं, सुप्रीम मोहलत मिलने के बाद शिंदे गुट उद्धव सरकार गिराने के लिए  अचनाक एक्टिव हो गया. सबसे पहले ताजा सियायी हालात पर चर्चा करने के लिए शिंदे गुट की गुवाहाटी के रेडिसन होटल में बैठक हुई. ऐसी खबर है कि इस बैठक में राज्यपाल से सम्पर्क करने पर भी बातचीत हुई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement