Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोएडा पुलिस का रिश्वत का 'रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, लिया गया एक्शन

Noida Police News: सोशल मीडिया पर सामने आए इस 'रेट कार्ड' को लेकर कई तरह की चर्चा हो रही है. पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने इस प्रकरण के जांच के आदेश दिए हैं.

नोएडा पुलिस का रिश्वत का 'रेट कार्ड' सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, लिया गया एक्शन

Noida Police News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा से एक थाने का कथित रेट कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इस रेट कार्ड के सोशल मीडिया पर आने के बाद ही स्थानीय स्तर पर भ्रष्टाचार होने का मामला सामने आया है. घटना के सामने आने के बाद गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. अधिकारियों ने विश्व परिवार को इसकी सूचना दी थी.

पुलिस ने बताया कि मामला सामने आने के बाद जेवर थाने से जुड़े पुलिस चौकी प्रभारी को उनके पद से हटा दिया गया है. उन पर आरोप है कि जिले के जेवर इलाके में स्थानीय पुलिस बिना लाइसेंस के शराब बेचने और अवैध तरीके से जुआ खेलने की अनुमति दे रही थी. सोशल मीडिया पर सामने आए तथाकथित 'रेट कार्ड' में देखा जा सकता है कि इसमें कई पुलिस अधिकारियों को घूस दिया जाता है. केवल पुलिस अधिकारियों की नहीं बल्कि युवा नेताओं और मीडिया कर्मियों को भी पैसे देने का जिक्र किया गया है.

इसे भी पढ़ें- 'आर्टिकल 370 खत्म करने में संवैधानिक उल्लघंन पाया तो देंगे दखल', सुप्रीम कोर्ट की अहम टिप्पणी

पुलिस मीडिया सेल के अधिकारी ने दी ऐसी जानकारी

इस मामले पर गुरुवार को पुलिस मीडिया सेल के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस आयुक्त ने इस मामले के जांच के निर्देश दिए हैं. इसके साथ उन्होंने बताया कि नीमका पुलिस चौकी के प्रभारी को भी हटा दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि करीब 10 दिन पहले भी पुलिस विभाग में भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई की थी. 

ये भी पढ़ें- बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई पर SC की सख्त टिप्पणी, सरकार से पूछे सवाल

रिश्वत मांगते पुलिस का वीडियो हुआ था वायरल

सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले एक पुलिसकर्मी का रिश्वत मांगते हुए वीडियो सामने आया था. जिसमें कथित तौर पर पुलिसकर्मी को जेल में बंद एक व्यक्ति के परिवार के सदस्यों से 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगते हुए देखा गया था. इस मामले में कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया था. मामले की जांच के भी आदेश दिए गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement