Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार के बक्सर में हादसे के बाद रेल रूट बंद, 10 ट्रेन कैंसल, 21 हुईं डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

North East Express Accident: बिहार में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने के बाद यह रूट बाधित हो गया है. इसके चलते कई ट्रेनों को कैंसल कर दिया गया है.

बिहार के बक्सर में हादसे के बाद रेल रूट बंद, 10 ट्रेन कैंसल, 21 हुईं डायवर्ट, देखें पूरी लिस्ट

Bihar Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के बक्सर जिले में रघुनाथपुर स्टेशन के पास बुधवार को भीषण रेल हादसा हुआ. आनंद विहार से कामाख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 यानी नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. पटरियों पर ट्रेन के डिब्बे पलटने की वजह से यह रेल रूट बाधित हो गया है. इसके चलते भारतीय रेलवे इस रूट से गुजरने वाली 10 ट्रेन को कैंसल कर दिया है. इसके अलावा, 21 ट्रेनों को डायवर्ट भी किया गया है. रेलवे की ओर से ट्रैक को साफ करने, डिब्बों को हटाने और रूट को फिर से चालू करने का काम जारी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बक्सर में यह रेल हादसा बुधवार को रात 9 बज कर करीब 53 मिनट पर हुआ, जिसमें एसी टियर-3 के कम से कम दो डिब्बे पलट गए जबकि चार अन्य डिब्बे पटरी से उतर गए. बक्सर के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि रेल हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई है. रेलवे पुलिस बल के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना स्थित एम्स ले जाया गया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज चौहान बोले, 'मर भी गया तो फीनिक्स की तरह राख से पैदा हो जाऊंगा'

हादसे की जांच करेगा रेलवे
रेल हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया मंच X पर कहा, 'ट्रेन के डिब्बों के पटरी से उतरने के मूल कारण का पता लगाया जाएगा.' वैष्णव ने जानमाल के नुकसान पर संवेदना व्यक्त की. मंत्री ने कहा कि राहत और बचाव अभियान पूरा हो गया है और सभी डिब्बों की जांच की गई है. पूर्व मध्य रेलवे जोन द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उनमें पटना-पुरी स्पेशल (03230), सासाराम-आरा स्पेशल (03620), भभुआ रोड एक्सप्रेस स्पेशल (03617), पटना - डीडीयू मेमू पास स्पेशल (03203), पटना-बक्सर मेमू पास स्पेशल (03375) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- बक्सर में जहां डीरेल हुई नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस, जानिए अब कैसा है वहां का हाल 

आधिकारिक बयान के मुताबिक, इसके अलावा दो ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है जो पटना-डीडीयू एक्सप्रेस (13209) और डीडीयू-पटना एक्सप्रेस (13210) हैं, ये दोनों ट्रेन आरा तक ही चलेंगी. जिन ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं उनमें रक्सौल अंत्योदय एक्सप्रेस (15548), डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस (15945), मगध एक्सप्रेस (20802), बरौनी एक्सप्रेस (19483), आसनसोल एसएफ एक्सप्रेस (12362), गुवाहाटी पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (22450), ब्रह्मपुत्र मेल (15657) सहित अन्य ट्रेनें शामिल हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement