Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma Controversy पर हिंसा के लिए केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान को ठहराया जिम्मेदार

Prophet Remark Row पर केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान का हाथ होने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि भारत से ईर्ष्या करने वाला देश अराजकता बढ़ा रहे हैं.

Nupur Sharma Controversy पर हिंसा के लिए केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तान को ठहराया जिम्मेदार

नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में कई जगह हिंसा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शुक्रवार को नमाज के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में हुए हिंसक विरोध-प्रदर्शनों में पाकिस्तान का एंगल भी सामने आ गया है. विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने शनिवार को कहा कि कुछ तत्व भारत की बढ़ती लोकप्रियता से ईर्ष्या करते हैं. यह एक खुला सच है कि पाकिस्तान वह देश है जो भारत से ईर्ष्या करता है. मंत्री ने इन हिंसक विरोधों के पीछे पाकिस्तान की भूमिका का आरोप लगाया है.

'समाज को सतर्क रहना होगा'
पटेल ने दावा किया कि कुछ कट्टरपंथियों का इस्तेमाल करते हुए ऐसी घटनाओं को निहित तत्वों द्वारा प्रायोजित किया जाता है. मंत्री ने कहा कि इस प्रवृत्ति के खिलाफ समाज को सतर्क रहना होगा.

केंद्र सतर्क है और कानून के तहत जो भी अनुमति होगी, मामले में किया जाएगा. हालांकि, बहु-सांस्कृतिक देश में दरार को बढ़ावा देने की ऐसी प्रवृत्ति एक चुनौती और चिंता का विषय भी है.

यह भी पढ़ें: CM Yogi का सख्त आदेश, दंगाइयों से होगी नुकसान की भरपाई और लगेगा NSA

कांग्रेस पर साधा निशाना
कांग्रेस के सांसदों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन के मामले में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पार्टी को अपने कवच के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

अगर उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है तो कुछ नहीं होगा. पटेल कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने जबलपुर गए हुए थे. 

नूपुर शर्मा के बयान पर विरोध प्रदर्शन
बता दें कि पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी का विरोध करने के उद्देश्य से कई जगहों पर प्रदर्शन किए गए. कई जगह शांतिपूर्ण ढंग से लोगों ने प्रदर्शन किया.

जम्मू-कश्मीर, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के इलाकों में पथराव और आगजनी हुई. इन हिंसा की घटनाओं में सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 20 लोग घायल हो गए. उत्तर प्रदेश में हिंसा की घटनाओं को लेकर अब तक 246 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: क्रॉस वोटिंग मामले में कुलदीप बिश्नोई पर बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement