Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Tragedy: बालासोर ट्रेन हादसे के 13 और शवों की हुई शिनाख्त, DNA जांच के बाद परिजनों को सौंपे

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि एम्स भुवनेश्वर में रखे गए 62 शवों की अभी भी शिनाख्त नहीं हो सकी है. जो लोग अपने परिजनों की तलाश में आ रहे हैं उनका डीएनए टेस्ट किया जा रहा है.

Odisha Train Tragedy: बालासोर ट्रेन हादसे के 13 और शवों की हुई शिनाख्त, DNA जांच के बाद परिजनों को सौंपे

Odisha Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में मारे गए 13 और यात्रियों के शव शनिवार को उनके परिजनों को सौंप दिए गए. इन शवों को एम्स भुवनेश्वर में रखा गया था. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि डीएनए जांच की मदद से जिन 29 शवों की शिनाख्त की गई थी, उनमें से छह शव शुक्रवार को और 13 शव शनिवार को परिजनों को सौंप दिए गए.

अधिकारी के मुताबिक, 'डीएनए जांच के नतीजों के आधार पर और एम्स भुवनेश्वर, भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) तथा राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के समन्वय के जरिए बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में मारे गए 13 और यात्रियों के शव शनिवार को उनके परिजनों को सौंप दिए गए.' अधिकारी के अनुसार, इन 13 शवों में से चार शव को बिहार, आठ शव को पश्चिम बंगाल और एक को झारखंड भेजा गया.

ये भी पढ़ें- तीस्ता सीतलवाड़ को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, गुजरात HC के गिरफ्तारी के फैसले पर लगाई रोक

62 शवों की अभी भी नहीं हुई पहचान
उन्होंने बताया कि रेलवे की घोषणा के अनुसार, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान किया गया है. अधिकारी ने बताया कि एम्स भुवनेश्वर में रखे गए 62 शवों की अभी भी शिनाख्त नहीं हो सकी है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra Bus Tragedy: 'चीख रहे थे लोग, लेकिन मदद के लिए नहीं आया कोई', चश्मदीद ने सुनाई खौफनाक दास्तां  

भुवनेश्वर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने बचे हुए शवों की पहचान के लिए अपने रिश्तेदारों की तलाश कर रहे लोगों के डीएनए नमूने लिए जा रहे हैं. उनके मिलान के हिसाब से ही परिजनों को शवों को सौंपा जा रहा है. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement