Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Terror Attack: भारत पर आतंकी हमले में चीन और पाकिस्तान दोनों शामिल, बीजिंग रच रहा साजिश 

Pakistan China Against India: भारत के खिलाफ आतंकी हमले में पाकिस्तान की नापाक साजिश तो जगजाहिर है. हालांकि, चीन भी भारत को चोट पहुंचाने के लिए इस खेल में शामिल हो चुका है.

Terror Attack: भारत पर आतंकी हमले में चीन और पाकिस्तान दोनों शामिल, बीजिंग रच रहा साजिश 

Pak-China Against India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अनंतनाग और राजौरी एनकाउंटर में पाकिस्तान से हुए आतंकी साजिश का इशारा मिला है. सेना और खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में भी इसके संकेत मिल रहे हैं. पाकिस्तान के इस नापाक खेल में चीन की भागीदारी भी सामने आई है. भारत के लिए यह एक खतरनाक संकेत है. आतंकियों के पास आधुनिक और लंबी दूरी तक मार करने में सक्षम हथियारों की बड़ी खेप चीन में तैयार हुई है. पाकिस्तान को ये हथियार चीन से ही मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. इंटेलिजेंस की खूफिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि भारत के खिलाफ आंतकी हमले में जिन हथियारों का इस्तेमाल हुआ है वो सभी मेड इन चाइना हैं. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने PoK में छुपे आतंकियों के अलग-अलग ग्रुप की जानकारी जुटाई है. 

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आर्मी भारत के खिलाफ खतरनाक साजिश रच रहे है. खुफिया सूत्रों का कहना है कि 'मेड इन चाइना' हथियारों के जरिये आतंकी साजिश की तैयारी कर रहे हैं. उरी में आतंकियों के कैंप से हथियारों और गोला-बारूद का काफी सामान मिला है. ऐसे इनपुट भी मिले हैं कि चीन की अत्याधुनिक राइफल्स और विस्फोटक का इस्तेमाल पाकिस्तान में बैठे आतंकी कर पा रहे हैं. भारत और सुरक्षा बलों के लिए यह नई सिर दर्द बन सकती है. 

यह भी पढ़ें: ED के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, मोदी सरकार पर लगाए आरोप

चीन से मिले आधुनिक हथियारों का आतंकी कर रहे इस्तेमाल 
सेना और इंटेलिजेंस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि घुसपैठ करने वाले आतंकियों को चीनी हथियार जैसे कि पिस्टल, ग्रेनेड और अत्याधुनिक नाइट विजन डिवाइस दिए जा रहे हैं. भारतीय सीमाओं की रेकी के लिए भी चीन के नई तकनीक से लैस ड्रोन्स का इस्तेमाल किया जा रहा है. इसके अलावा, भारतीय सीमा में प्रवेश के लिए आतंकियों को खास तरह का डिजिटल मैपशीट भी उपलब्ध कराया जा रहा है और यह डिवाइस भी पाकिस्तान को बीजिंग से ही मिला है.

यह भी पढ़ें: क्या है पीएम विश्वकर्मा योजना? कैसे मिलेगा इसका फायदा  

पाकिस्तान और चीन की रही है पुरानी सांठ-गांठ
सुरक्षा बलों के सूत्रों ने बताया है कि चीन और पाकिस्तान की हथियार और युद्ध उपकरणों की तकनीक का लेन-देन लंबे समय से चल रहा है. भारत के खिलाफ पाकिस्तान की मंशा और अपने देश में आतंकियों को पनाह देने की वैश्विक मंचों से आलोचना होती रही है. इसक बाद भी बीजिंग की ओर से इस्लामाबाद के लिए मदद नहीं रुकी. सुरक्षा बलों को यह भी पता चला है कि आतंकियों के संदेश भारत डिकोड न कर सके इसके लिए  नई और बेहद मंहगी टेक्नोलॉजी से लैस कम्युनिकेशन डिवाइस चीन ने दी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement