Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संसद की प्रिविलेज समिति ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को 30 अगस्त को किया तलब

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को पीएम मोदी को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों और उनके आचरण के कारण 10 अगस्त को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था.

संसद की प्रिविलेज समिति ने कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को 30 अगस्त को किया तलब

Adhir Ranjan Chowdhary

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संसद की विशेषाधिकार समिति ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की लोकसभा में की गई कुछ टिप्पणियों एवं आचरण को लेकर उन्हें सदन की कार्यवाही से निलंबित करने के मामले में अपना पक्ष रखने के लिए 30 अगस्त को बुलाया है. इस मामले पर विशेषाधिकार समिति ने 18 अगस्त को विचार किया था. लोकसभा सचिवालय की विशेषाधिकार एवं आचार शाखा की सूचना के अनुसार, विशेषाधिकार समिति के एजेंडे में कहा गया है, ‘सांसद (अधीर रंजन चौधरी) का मौखिक साक्ष्य 30 अगस्त 2023 को होगा.’ 

समिति की 18 अगस्त को हुई बैठक में एक आम राय बनी थी कि स्वाभाविक न्याय के सिद्धांत के तहत उन्हें (अधीर रंजन चौधरी) अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाना चाहिए. एक सदस्य ने यह विचार भी व्यक्त किया था कि सत्र की (मानसून) शेष अवधि के लिए निलंबित करके सदस्य को पहले ही दंडित किया जा चुका है और ऐसे में दोबारा दंड देने का कोई औचित्य नहीं है.

ये भी पढ़ें- SC ने 27 हफ्ते की गर्भवती को दी गर्भपात की अनुमति, रेप पीड़िता है महिला  

कांग्रेस सांसद को 10 अगस्त को किया था निलंबित
हाल ही में संपन्न संसद के मानसून सत्र में लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर की गई कुछ टिप्पणियों और उनके आचरण के कारण 10 अगस्त को सदन की कार्यवाही से निलंबित कर दिया गया था. इसके साथ ही उनके खिलाफ इस मामले को जांच के लिए विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया था. (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- तेज प्रताप यादव ने अटल पार्क का नाम बदला, जानें अब किस नाम से जाना जाएगा

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने उनके खिलाफ लोकसभा में एक प्रस्ताव पेश किया था. जिसे सदन में ध्वनिमत से मंजूरी दी गई थी. प्रस्ताव के अनुसार, विशेषाधिकार समिति की रिपोर्ट आने तक लोकसभा स्पीकर से कांग्रेस नेता अधीर रंजन को सदन की कार्यवाही से निलंबित करने की मांग की गई थी. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सदन में पीएम मोदी का अपमान किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement