Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi UP Visit: यूपी चुनाव में जीत के बाद आज पहली बार PM मोदी का वाराणसी दौरा, इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

PM Modi Varanasi visit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी को 1800 करोड़ रुपये से अधिक की 43 परियोजनाओं की सौगात देंगे. 

PM Modi UP Visit: यूपी चुनाव में जीत के बाद आज पहली बार PM मोदी का वाराणसी दौरा, इन परियोजनाओं की देंगे सौगात

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) करीब चार महीने बाद गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) के दौरे पर पहुंचेंगे. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद उनका यह पहला वाराणसी दौरा है. पीएम मोदी करीब 4 घंटे वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वह शहर को कई बड़ी परियोजनाओं की सौगात देंगे. जिन परियोजनाओं की उन्हें सौगात देनी है उनमें 1220 करोड़ रुपये की 13 योजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है.  

क्या रहेगा कार्यक्रम
पीएम मोदी करीब सवा चार घंटे वाराणसी में रहेंगे. तय कार्यक्रम के मुताबिक वह दोपहर करीब 2 बजे एलटी कॉलेज, वाराणसी में ‘अक्षय-पात्र मध्याह्न भोजन रसोईघर’ का उद्घाटन करेंगे. इसकी क्षमता एक लाख विद्यार्थियों के लिए मध्याह्न भोजन तैयार करने की है. इसके बाद पीएम मोदी दो बजकर 45 मिनट पर ‘इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशन सेंटर’- रुद्राक्ष- का दौरा करेंगे, जहां वह राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन पर ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री शाम चार बजे सिगरा स्थित डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम जाएंगे, जहां वह 1800 करोड़ रुपये से अधिक की बहुपरियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कुछ की आधारशिला भी रखेंगे. पीएम मोदी शाम 6 बजे रवाना हो जाएंगे. 

ये भी पढ़ेंः कन्हैयालाल के दोनों बेटों को मिली सरकारी नौकरी, कैबिनेट को बदलना पड़ा नियम
 
किन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन 
पीएम मोदी आज वाराणसी के डॉ. सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में 590 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इनमें स्नान घाट के निर्माण के साथ-साथ पहले चरण में नमो घाट का पुनर्विकास, 500 नावों के डीजल और पेट्रोल इंजनों का सीएनजी में रूपांतरण, पुरानी काशी के कामेश्वर महादेव वार्ड का पुनर्विकास और गांव हरहुआ, दासपुर में 600 से अधिक ईडब्ल्यूएस फ्लैटों का निर्माण, लहरतारा-चौका घाट फ्लाईओवर के तहत तैयार किया गया नया वेंडिंग जोन और अर्बन प्लेस, दशाश्वमेध घाट पर पर्यटन सुविधा और बाजार परिसर निर्माण आदि शामिल हैं. 

ये भी पढ़ेंः Hyderabad में बैठक, पीटी ऊषा और इलैया राजा को राज्यसभा, दक्षिण भारत के लिए इतनी बेताब क्यों है बीजेपी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement