Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने दान कर दिया अपना प्लॉट, जानिए किस काम के लिए बनेगी स्पेशल बिल्डिंग

PM Narendra Modi Land Donation: पीएम नरेंद्र मोदी ने गांधी नगर में नादब्रह्म कला केंद्र बनाने के लिए अपना एक प्लॉट दान कर दिया है. हाल ही में इसका शिलान्यास भी कर दिया गया है.

Latest News
PM Modi ने दान कर दिया अपना प्लॉट, जानिए किस काम के लिए बनेगी स्पेशल बिल्डिंग

शिलान्यास में पहुंचे CM भूपेंद्र पटेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के गांधी नगर में स्थित अपना एक प्लॉट दान कर दिया है. यह प्लॉट मन मंदिर फाउंडेशन को दिया गया है. इस जमीन पर नादब्रह्म कला केंद्र बनाया जाएगा. हाल ही में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने इसके भूमि पूजन में हिस्सा भी लिया. इस कला केंद्र को संगीत और कला के अनूठे संगम के रूप में तैयार किया जा रहा है. यहां भारतीय संगीत कलाओं को एक ही छत के नीचे लाया जाएगा.

मन मंदिर फाउंडेशन की ओर से इस आर्ट सेंटर को गांधी नगर के सेक्टर 1 में बनाया जा रहा है. यह आर्ट सेंटर तमाम आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगा. नाद ब्रह्म कला केंद्र में 200 लोगों की क्षमता वाला एक थिएटर, 2 ब्लैक बॉक्स थिएटर, संगीत और नृत्य सीखने के लिए 12 से ज्यादा क्लासरूम और पढ़ाई और प्रैक्टिस के लिए 5 स्टूडियो बनाए जाएंगे.


यह भी पढ़ें- Noida: गौर सिटी के पास कई दुकानों में लगी भीषण आग, धुएं से पटा आसमान


 

ऐसा बनेगा नादब्रह्म कला केंद्र

हर सुविधा होगी मौजूद
इसके अलावा, एक ओपेन थिएटर, दिव्यांगों के लिए एक स्पेशन लॉन, एक आउटडोर म्यूजिक पार्क, एक लाइब्रेरी और संगीत के इतिहास को दर्शाने वाला एक म्यूजियम भी बनाया जाएगा. आर्ट सेंटर के अंदर ही खाने-पीने के लिए कैफेटेरिया और किचन भी होगा. इसका डिजाइन एक वीणा के जैसा बनाया जाएगा.


यह भी पढ़ें- 3 सेमीकंडक्टर प्लांट की नींव रखेंगे PM Modi, किसे होगा कितना लाभ? यहां समझिए 


2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए हलफनामे के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी के पास गांधी नगर में 3542 वर्ग फीट का एक प्लॉट था. पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2002 में 1.30 लाख रुपये में यह जमीन खरीदी थी. इस हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी के पास कुल 1.10 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति थी.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement