Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने कल्कि धाम में रखी मंदिर की आधारशिला, 10 पॉइंट में जानें क्या-क्या बोले

PM Modi in Sambhal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभल में भगवान श्री विष्णु के दसवें अवतार श्री कल्कि भगवान के भव्य धाम की आधारशिला रखी. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है...

Latest News
PM Modi ने कल्कि धाम में रखी मंदिर की आधारशिला, 10 पॉइंट में जानें क्या-क्या बोले

PM Narendra Modi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश के संभल में श्री कल्कि धाम मंदिर की आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक सभा को संबोधित किया. गर्भगृह में मत्स्य, कूर्म, वराह, नरसिंह, वामन, परशुराम, राम, कृष्ण, बुद्ध और कल्कि का पूजन हुआ. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सारे अच्छे काम मेरे लिए ही बचे रहे हैं. आज एक और पवित्र धाम की नींव रखी गई है.  कल्कि धाम का निर्माण श्री कल्कि धाम निर्माण ट्रस्ट द्वारा किया जा रहा है, जिसके अध्यक्ष आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं. आइए आपको 10 पॉइंट में बताते हैं कि पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा है. 

1) पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी की धरती से भक्ति, भाव और अध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. आज पूज्य संतों की साधना और जनमानस की भावना से एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है.

2) अभी आप सभी की उपस्थिति में मुझे भव्य कल्कि धाम के शिलान्यास का सौभाग्य मिला है. मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा.

3) पीएम मोदी ने कहा कि इसी काल में विश्वनाथ के वैभव को काशी की धरती पर निखरता हुआ देखा है. काशी का कायाकल्य होते देख रहे हैं. महाकाल के महालोक की महिमा देखी है. सोमनाथ का विकास देखा है, केदार घाटी का पुर्न निर्माण देखा है. विकास भी विरासत भी इस मंत्र को लेकर चल रहे हैं.

4) उन्होंने कहा कि आज मंदिर बन रहे हैं तो देश में नए मेडिकल कॉलेज भी बन रहे हैं. विदेशों से प्राचीन मूर्तियां भी वापस आ रही हैं. रिकार्ड संख्या में विदेशी निवेश भी आ रहा है. ये परिवर्तन प्रमाण है. समय का चक्र घूम चुका है. एक नया दौर आज हमारे दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. 

5) ये समय है, हम उस आगमन का दिल खाेलकर स्वागत करें इसलिए लालकिले से देश को विश्वास दिलाया था, यही समय है सही समय है. जिस दिन अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुयी थी, तब कहा था 22 जनवरी से अब नए कालचक्र की शुरुआत हो चुकी है.

6) पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी की धरती से प्रभु राम और प्रभु कृष्ण की भूमि से भक्ति भाव और आध्यात्म की एक और धारा प्रवाहित होने को लालायित है. संतों की साधना और जनमानस की भावना से एक और पवित्र धाम की नींव रखी जा रही है.

7) पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है कि कल्कि धाम भारतीय आस्था के एक और विराट केंद्र के रूप में उभरकर सामने आएगा. सभी को शुभकामनाएं देता हूं.

8) उन्होंने कहा कि आज छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्म-जयंती भी है. ये दिन इसलिए और भी पवित्र और प्रेरणादायक हो जाता है. आज हम देश में जो सांस्कृतिक पुनरोदय देख रहे हैं, अपनी पहचान पर गर्व कर रहे हैं, ये प्रेरणा हमें छत्रपति शिवाजी महाराज से ही मिलती है. मैं इस अवसर पर छत्रपति शिवाजी महाराज के चरणों में श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं.

9) पीएम मोदी ने कहा कि भगवान कल्कि के विषय में आचार्य प्रमोद कृष्णम ने गहरा अध्ययन किया. भगवान राम की तरह ही कल्कि का अवतार हजारों वर्षाें की रूपरेखा तय करेगा. आचार्य प्रमोद कृष्णम जैसे लोग अपना जीवन लगा रहे हैं.

10) पीएम मोदी ने कहा कि सदियों के बलिदान फलीभूत हो रहे हैं. आज भारत के अमृतकाल में भारत के गौरव और सामर्थय का बीज अंकुरित हो रहा है.  चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव तक पहुंचने वाले देश बने हैं. आज वंदेभारत, नमो भारत ट्रेन चल रही हैं. बुलेट ट्रेन चलाने की व्यवस्था हो रही है. देश में सकारात्मक सोच और आत्मविश्वास का ज्वार अद्भुत अनुभूति है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement