Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'कुछ दलों का 'भ्रष्टाचारी' बचाओ आंदोलन, मंच पर एकसाथ हो रहे इकट्ठा', PM मोदी का विपक्ष पर कड़ा प्रहार

PM मोदी ने कहा कि कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. भ्रष्टाचार में लिप्त जितने भी चेहरे हैं, वह सब एकसाथ मंच पर आ रहे हैं.

'कुछ दलों का 'भ्रष्टाचारी' बचाओ आंदोलन, मंच पर एकसाथ हो रहे इकट्ठा', PM मोदी का विपक्ष पर कड़ा प्रहार

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त नेता एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं और कुछ दलों ने मिलकर 'भ्रष्टाचारी' बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय कार्यालय के विस्तार का लोकार्पण करने के बाद अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि पूरे विश्व में आज जब हिंदुस्तान का डंका बज रहा है, तो देश के भीतर और देश के बाहर बैठी भारत विरोधी शक्तियों का एकजुट होना स्वाभाविक है.

पीएम मोदी ने कहा कि यह शक्तियां किसी भी तरह भारत से विकास का एक कालखंड छीन लेना चाहती हैं. आज भारत का सामर्थ्य अगर फिर बुलंदी की तरफ जा रहा है, तो इसके पीछे उसकी एक मजबूत नींव है, जो उसकी संवैधानिक संस्थाओं में है. उन्होंने कहा, ‘इसलिए आज भारत को रोकने के लिए हमारी इस नींव पर चोट की जा रही है. संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. उन्हें बदनाम करने का अभियान छेड़ा जा रहा है. उनकी विश्वसनीयता खत्म करने की साजिश की जा रही है.’ प्रधानमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों पर जब एजेंसियां कार्रवाई करती हैं, तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है और जब अदालत कोई फैसला सुनाती है, तो उस पर सवाल उठाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी की सदस्यता पर विपक्ष एकजुट, लोकसभा स्पीकर के खिलाफ लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

'भ्रष्टाचार में लिप्त चेहरे मंच पर एकसाथ आ रहे'
उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रणाली पर हमले होते हैं. आप सब देख रहे हैं कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. आज भ्रष्टाचार में लिप्त जितने भी चेहरे हैं, वह सब एक साथ, एक मंच पर आ रहे हैं.’ मोदी ने कहा कि यह पूरा देश या देख रहा है और समझ भी रहा है. भ्रष्टाचार ने हमारे देश का बहुत नुकसान किया है और उसे दीमक की तरह खोखला किया है.

राहुल की सदस्यता पर कांग्रेस ने खोला मोर्चा
गौरतलब है कि संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले दिन से ही दोनों सदनों में हंगामे के कारण अवरोध की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस समेत विपक्षी दलों के सदस्य अडाणी मुद्दे पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाने की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने और दो साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें निचले सदन की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के मद्देनजर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है.

ये भी पढ़ें- 'मुझे वापस साबरमती जेल भेजो, नहीं रहना यहां', उम्रकैद की सजा सुनते ही खौफ में आया अतीक अहमद

कांग्रेस के इस प्रकार के प्रदर्शनों में उसे अन्य विपक्षी दलों का भी साथ मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की, जबकि पिछले 9 सालों में भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान चलाया, उसने आज भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों दोनों की जड़ें हिला दी हैं. उन्होंने कहा कि यह इस बात का प्रमाण है कि जब भाजपा आती है, तो भ्रष्टाचार भागता है. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement