Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Election: बिहार की सभी 243 सीटों पर लड़ेगी जनसुराज पार्टी, Prashant Kishore का बड़ा ऐलान

Prashant Kishor Bihar Election: चुनावी रणनीतिकार से राजनेता बने प्रशांत किशोर ने आखिरकार स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी प्रदेश के सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं.

Latest News
Bihar Election: बिहार की सभी 243 सीटों पर लड़ेगी जनसुराज पार्टी, Prashant Kishore का बड़ा ऐलान

बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी प्रशांत किशोर की पार्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2025) होने वाले हैं. प्रदेश में सियासी हलचल का दौर तेज हो गया है. इस बीच चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने भी दावा ठोक दिया है. उन्होंने रविवार को ऐलान किया कि उनकी पार्टी जनसुराज प्रदेश की सभी 243 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी 40 सीटों पर महिलाओं को टिकट देगी. ऐसे में प्रदेश की राजनीति अब काफी दिलचस्प हो सकती है.

महिलाओं को लुभाने की है कोशिश?
प्रशांत किशोर
रविवार को पटना के बापू सभागार में आयोजित जन सुराज महिला संवाद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2030 में 70 से 80 सीटों पर महिलाओं को उम्मीदवार बनाएगी. प्रशांत किशोर के इस ऐलान के बाद सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं. माना जा रहा है कि अगले साल होने वाले चुनाव से पहले पीके महिला वोट बैंक के बीच अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की न्यू-पेंशन स्कीम पर Congress का कटाक्ष, कहा- UPS में 'यू' का मतलब...'


NDA या INDIA अलायंस में से किसे लगेगा झटका? 
बिहार में एनडीए गठबंधन अभी एकुजुट दिख रहा है जिसमें जेडीयू, बीजेपी, एलजेपी, हम समेत कई और दल हैं. दूसरी ओर इंडिया गठबंधन ने भी एकजुट होकर चुनाव लड़ा था और अब लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद भी उनकी एकता बरकरार है. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि प्रशांत किशोर के उम्मीदवार दोनों में से किस अलायंस को नुकसान पहुंचाएंगे? यह इस पर निर्भर करता है कि पीके की पार्टी की ओर से किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: 'इतने साल के सत्ता के बाद भी क्यों नहीं कराई जातीय जनगणना', आरक्षण को लेकर मायावती का राहुल गांधी का तीखा हमला 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement