Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Prayagraj Violence: योगी सरकार का सख्त एक्शन, मुख्य आरोपी समेत 70 लोग गिरफ्तार

Prayagraj Violence को लेकर अब योगी सरकार की पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन ले रही है और आरोपियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर भी चलाया जा सकता है

Prayagraj Violence: योगी सरकार का सख्त एक्शन, मुख्य आरोपी समेत 70 लोग गिरफ्तार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नूपुर शर्मा के विवादित बयान (Nupur Sharma) पर प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन (Prayagraj Violence) को लेकर अब कार्रवाई तेज हो गई है. प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) अब सख्त रुख अपना रही है. इस हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा 70 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है. जानकारी के मुताबिक उपद्रव करने के आरोप में खुल्दाबाद थाना में 29 गंभीर धाराओं में 70 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.  

वहीं योगी सरकार की पुलिस की इस ताबड़तोड़ कार्रवाई (Prayagraj Violence) को लेकर एसएसपी अजय कुमार ने बताया है कि मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप जो कि हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी है उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि जावेद के मोबाइल से 10 जून को भारत बंद से जुड़ी और लोगों भड़काने वाली सामग्री मिली है जिसके बाद जांच और तेज कर दी गई है. 

जेएनयू में पढ़ती है बेटी 

वहीं पुलिस ने बताया है कि मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद की बेटी दिल्ली के जेएनयू में पढ़ती है और खबरें है कि वो पिता को निर्देशित करती है. ऐसे में पुलिस का कहना है कि यदि बेटी की इस घटना में संलिप्तता पाई जाती है  तो यूपी पुलिस इस जांच और कार्रवाई में दिल्ली पुलिस की मदद ले सकती है. 

हिंसा के बाद एक्शन में CM योगी, शाम 6.30 बजे बुलाई हाई लेवल मीटिंग

अवैध संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर

वहीं इस मामले में डीएम संजय खत्री ने बताया है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण को गिरफ्तार आरोपियों की जानकारी भेज दी गई है. जांच में अगर उनकी संपत्ति अवैध पाई जाती है तो उनकी संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जा सकता है. इसके साथ ही आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट भी लगाया जा सकता है. 

कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ सख्त एक्शन ले सकती है कांग्रेस, राज्यसभा चुनाव में की थी क्रॉस वोटिंग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement