Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PCS ज्योति मौर्य के सामने आई एक और मुश्किल, जांच कमेटी ने मांगी संपत्ति की डीटेल्स

PCS Jyoti Maurya: विवादों में चल रहीं पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के खिलाफ जांच कर रही कमेटी ने अब उनसे उनकी संपत्ति का ब्योरा मांग लिया है.

PCS ज्योति मौर्य के सामने आई एक और मुश्किल, जांच कमेटी ने मांगी संपत्ति की डीटेल्स

PCS Jyoti Maurya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के खिलाफ जांच जारी है. अब जांच कमेटी ने ज्योति मौर्य को एक नोटिस जारी कर दिया है. इस नोटिस में ज्योति मौर्य से पूछा गया है कि वह अपने सभी चल और अचल संपत्तियों की ब्यौरा मांगा गया है. इससे पहले ज्योत मौर्य के पति आलोक मौर्य ने एक डायरी के पन्ने दिखाते हुए आरोप लगाए थे कि ज्योति ने पद पर रहते हुए किस तरह से लोगों से वसूली की है. उनका यह भी कहना था कि ज्योति मौर्य ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए काफी अवैध संपत्ति जमा की है. बता दें कि ज्योति ने भी अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है.

ज्योति मौर्य को भेजे गए नोटिस में जांच कमेटी ने उनकी उन संपत्तियों का ब्यौरा मांगा है जो प्रयागराज या वहां से बाहर हैं. इस नोटिस में ज्योति मौर्य से जांच में सहयोग भी मांगा गया है. अगले सप्ताह ज्योति मौर्य और आलोक का बयान भी दर्ज किया जाएगा. भ्रष्टाचार के मामले में जांच कमेटी ज्योति मौर्य और आरोप लगाने वाले उनके पति आलोक मौर्य के बयान दर्ज करेगी. कमेटी ने आलोक मौर्य से उन तमाम आरोपों के समर्थन में सबूत भी मांगे हैं.

यह भी पढ़ें- INDIA की तीसरी बैठक कितनी अहम, SC के फैसले के बाद राहुल बनेंगे संयोजक?

क्या है ज्योति मौर्य का मामला?
बता दें कि होम गार्ड्स कमांडेंट मनीष दुबे से अफेयर के बाद चर्चा में आईं ज्योति मौर्य के खिलाफ जांच करने के लिए शासन के निर्देश पर यह जांच कमेटी गठित की गई है. आरोप है कि पीसीएस बनने के बाद ज्योति मौर्य ने करोड़ों रुपये की अकूत संपत्ति बना ली है. उनके खिलाफ यह शिकायत उनके ही पति आलोक मौर्य ने दर्ज कराई थी. आलोक ने एक डायरी के पन्ने भी दिखाए थे जिसमें लेनदेन का जिक्र किया गया था. हालांकि, अभी यह साबित नहीं हुआ है कि यह डायरी असली है या नकली.

यह भी पढ़ें- BJP सांसद रामशंकर कठेरिया को दो साल की सजा, अब जाएगी लोकसभा सदस्यता?

दरअसल, ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने पढ़ा-लिखाकर ज्योति को पीसीएस अधिकारी बनाया लेकिन पद मिलने के बाद उन्होंने आलोक को छोड़ दिया और वह मनीष दुबे के साथ रिलेशन में आ गईं. इसी मामले में मनीष दुबे को सस्पेंड किया जा चुका है. अब ज्योति मौर्य ने भी आलोक के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया है. इसी पूरे मामले की जांच के लिए एक जांच कमेटी बनाई गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement