Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Floods: हिमाचल के बाद पंजाब में बाढ़ जैसे हालात, जलस्तर बढ़ने के बाद रेस्क्यू जारी

Punjab Floods Update: पंजाब में भाखड़ा और पोंग डैम से लगातार पानी छोड़े जाने की वजह से कई गांवों में तेजी से पानी घुस रहा है और लोगों के घर डूब रहे हैं.

Punjab Floods: हिमाचल के बाद पंजाब में बाढ़ जैसे हालात, जलस्तर बढ़ने के बाद रेस्क्यू जारी

Punjab Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हिमाचल प्रदेश में जारी भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात हैं. अब ऐसा ही खतरा पंजाब पर भी मंडराने लगा है. गुरदासपुर समेत पंजाब के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने लगा है. ऐसे में स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने लोगों को वहां से निकालना शुरू कर दिया है. इन लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन की सैकड़ों घटनाओं के चलते अभी तक 10 हजार करोड़ का नुकसान हो चुका है और सैकड़ों लोगों की जान गई है. बीते तीन दिनो में ही 60 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पंजाब और हिमाचल प्रदेश में अभी भी भीषण बारिश जारी है.

पंजाब के बटाला की एसएसपी अश्विनी गोत्याल ने बताया कि पोंग डैम से ढेर सारा पानी छोड़े जाने की वजह से होशियारपुर और गुरदासपुर के कई इलाके डूब गए हैं. उन्होंने बताया कि लोगों को समझाया जा रहा है कि वे निचले इलाकों से निकल जाएं. हमारी प्राथमिकता इंसानों और जानवरों की जानें बचाने की है. अभी तक हम 75 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा चुके हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन आगे भी जारी है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल, उत्तराखंड में बारिश से मची भारी तबाही, दिल्ली में बढ़ा यमुना का जलस्तर

पंजाब के घरों में घुसा पानी
रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में हो रही जोरदार बारिश के चलते ब्यास नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ा है. इसके चलते भाखड़ा और पोंग डैम का जल स्तर भी बढ़ गया है और अब लगातार यहां से पानी छोड़ा जा रहा है. यही वजह है कि पंजाब को हाई अलर्ट पर रखा गया है और गुरदासपुर के स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. इन इलाकों के कई घरों में पानी घुस गया है और सड़कों पर भी घुटनों तक पानी आ गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में फिर खतरे के निशान के ऊपर बह रही यमुना, पढ़ें इस बार राजधानी को किससे है खतरा 

पंजाब के 5 जिलों के लोगों को कहा गया है कि वे जलाशयों के पास न जाएं. अभी तक 50 से ज्यादा गांवों में बाढ़ का पानी घुस चुका है. बाकी के गांवों को बचाने के लिए भाखड़ा के डैम के गेट को पांच दिनों तक खोले रखे जाने का आदेश दिया गया है. वहीं, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गंगा, यमुना और ब्यास नदियां उफान पर हैं. इसके चलते कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं और सैकड़ों रास्ते अभी भी बंद हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement