Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राहुल गांधी पीएम कैंडिडेट' पर नीतीश कुमार को नहीं है ऐतराज, 2024 से पहले किया बड़ा ऐलान

Nitish Kumar on Prime Minister Candidate: नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर राहुल गांधी पीएम कैंडिडेट हों तो उनको कोई ऐतराज नहीं है.

'राहुल गांधी पीएम कैंडिडेट' पर नीतीश कुमार को नहीं है ऐतराज, 2024 से पहले किया बड़ा ऐलान

Nitish Kumar (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता की कोशिशें खूब हो रही हैं. इस पूरी कवायद में बार-बार पीएम कैंडिडेट (PM Candidate) को लेकर पेच फंस जाता है. अब नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यह समस्या सुलझाने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि अगर राहुल गांधी विपक्ष (Rahul Gandhi) की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनते हैं तो उनको कोई समस्या नहीं है. नीतीश ने एक बार फिर से दोहराया है कि उनकी प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है. हालांकि, उनकी पार्टी लगातार कह रही है कि नीतीश कुमार अब केंद्रीय राजनीति में उतरेंगे.

पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राहुल गांधी के विपक्ष के प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के संदर्भ में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा, "इसमें मुझे कोई दिक्कत नहीं. इसमें क्या बुराई है. हमलोग तो इंतजार ही कर रहे हैं. सभी दल, अधिक से अधिक लोग एक साथ आएं और देश के विकास के लिए सोचें, अच्छा होगा. हमारे बारे में भी कुछ लोग कहते हैं लेकिन हमारी कोई इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है.' उन्होंने कहा कि जब कई पार्टियां साथ आएंगी तो तय कर लिया जाएगा कि पीएम कैंडिडेट कौन होगा.

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी ने RSS और BJP को कहा गुरु, हिमंत बिस्व सरमा ने मांग ली गुरु दक्षिणा

नीतीश कुमार बोले- मांझी जी आएंगे तो बता देंगे 
शराबबंदी पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "पता नहीं, वह हमसे पूछने आएंगे तो उनको बता देंगे. शराबबंदी सर्वसम्मति से लागू हुई थी. मांझी जी को पूरी जानकारी नहीं है, वह आएंगे तो सब बता देंगे." उन्होंने दिल्ली में सारण शराबकांड से जुड़े मामले पर हुई गिरफ्तारी को लेकर कहा जो कुछ हुआ है सभी पर सरकार गंभीर है. सरकार एक-एक चीज की जांच कर रही है. जैसे ही घटना घटी थी उसी समय अधिकारियों से हमने पूछा था. उनसे कहा था कि अगर कोई गड़बड़ काम कर रहा है तो उस पर नजर रखें.

यह भी पढ़ें- श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले कप्तान हार्दिक पंड्या ने गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात

नीतीश कुमार 5 जनवरी को पश्चिम चंपारण से यात्रा शुरू करने से जा रहे हैं. इस बारे में उन्होंने कहा, "सब लोग काम देखने के लिए जाते ही हैं. मैं भी देखूंगा कि कितना काम हुआ, कितना नहीं हुआ." मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने सवाल किया कि स्वतंत्रता आंदोलन में आरएसएस की क्या भूमिका थी? आजकल आधुनिक भारत के नए पिता की चर्चा हो रही है. अखबारों में छप रहा है. सिर्फ़ प्रचार हो रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement