Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi बोले- देश में रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या, जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 बड़ी बातें

Rahul Gandhi ने शुक्रवार को भाजपा पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि आज भारत में लोकतंत्र नहीं है. मोदी सरकार तानाशाही कर रही है. इस दौरान उन्होंने लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर भी केंद्र सरकार पर सवाल उठाए.

Rahul Gandhi बोले- देश में रोज हो रही लोकतंत्र की हत्या, जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की 5 बड़ी बातें

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला बड़ा हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने आज महंगाई को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला. राहुल गांधी ने राजधानी नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि लोकतंत्र की हत्या हो रही है. इस देश ने 70 साल में जो बनाया उसको 8 साल में खत्म कर दिया गया. आज हिंदुस्तान में लोकतंत्र नहीं है बल्कि 4 लोगों की तानाशाही है. राहुल गांधी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के सीनियर नेता जयराम रमेश मौजूद थे. आइए आपको बताते हैं राहुल गांधी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही गईं 5 बड़ी बातें.

  1. हम लोकतंत्र की मौत देख रहे हैं. भारत ने लगभग एक सदी में जो ईंट-पत्थर जोड़-जोड़कर बनाया, वह आपकी आंखों के सामने नष्ट हो रहा है. जो कोई भी तानाशाही की शुरुआत के इस विचार के खिलाफ खड़ा होता है, उस पर शातिर हमला किया जाता है, जेल में डाला जाता है, गिरफ्तार किया जाता है और पीटा जाता है.
  2. आज देश में लोकतंत्र नहीं है. आज चार लोगों की तानाशाही है. पूरा देश इसे जानता है. हम महंगाई, बेरोजगारी, समाज में हिंसा की स्थिति का मुद्दा उठाना चाहते हैं. हमें संसद के बाहर और भीतर बोलने नहीं दिया जाता है. सरकार दो-तीन बड़े उद्योगपतियों के हित में काम कर रही है.
  3. पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिटलर भी चुनाव जीतकर आया था.हिटलर कैसे चुनाव जीतता था? सारे संस्थान उसके हाथ में थे. उसके पास पूरा ढ़ांचा था. मुझे पूरा ढांचा दे दो फिर मैं दिखाऊंगा चुनाव कैसे जीता जाता है.
  4. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह जिस मैक्रोइकॉनॉमिक फंडामेंटल की बात कर रही हैं, वह कुछ और है. मुझे नहीं लगता कि वित्त मंत्री को भारत की अर्थव्यवस्था में क्या हो रहा है, इसकी कोई समझ है. उनको इसकी शून्य समझ है. वह वहां एक मुखपत्र के रूप में काम कर रही हैं.
  5. वे गांधी परिवार पर हमला क्यों करते हैं? वे ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि हम एक विचारधारा के लिए लड़ते हैं और हमारे जैसे करोड़ों लोग हैं. हम लोकतंत्र के लिए, सांप्रदायिक सद्भाव के लिए लड़ते हैं और हम सालों से ऐसा करते आ रहे हैं. ऐसा सिर्फ मैंने ही नहीं किया, यह सालों से होता आ रहा है. मेरे परिवार ने अपने प्राणों की आहुति दी. यह हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि हम इस विचारधारा के लिए लड़ते हैं. जब हिंदू-मुसलमान एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होते हैं, जब दलित मारे जाते हैं, जब एक महिला की पिटाई होती है, तो हमें दुख होता है। तो, हम लड़ते हैं। यह सिर्फ एक परिवार नहीं है, यह एक विचारधारा है.

पढ़ें- आज हिंदुस्तान में लोकतंत्र नहीं, 4 लोगों की तानाशाही है- Rahul Gandhi

पढ़ें- महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, दिल्ली में धारा 144 लागू, हिरासत में कई कार्यकर्ता

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement