Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिखों पर टिप्पणी विवाद में Rahul Gandhi ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'BJP मेरे बयान पर झूठ फैला रही'

10 सितंबर को अमेरिका में सिखों पर दिए विवादित बयान पर आखिरकार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ दी हैं. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए इस बयान पर सफाई दी है. आइए जातने हैं उन्होंने क्या कहा

Latest News
सिखों पर टिप्पणी विवाद में Rahul Gandhi ने तोड़ी चुप्पी, कहा 'BJP मेरे बयान पर झूठ फैला रही'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरका में सिखों पर दिए बयान को लेकर पिछले कई दिनों से देश में सियासत चल रही है. राहुल गांधी के इस बयान को हथियार बनाकर भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रही है. इनता ही नहीं भाजपा के नेताओं द्वारा भारत के कई राज्यों में मामला भी दर्ज कराया गया है. 

इसी बीच राहुल गांधी ने काफी दिनों बाद अमेरिका दिए अपने बयान पर चुप्पी तोड़ी है. राहुल गाधी ने शोसल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए अपने बयान पर सफाई दी है. 

कांग्रेस सांसद और नेता प्रतीपक्ष राहुल गांधी ने 10 सितंबर 2024 को वॉशिंगटन डीसी अमेरिका में कहा था, "लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या किसी सिख को अपनी पगड़ी पहनने या भारत में गुरुद्वारे जाने की अनुमति दी जाएगी. यह सिर्फ सिखों के लिए नहीं है, बल्कि सभी धर्मों के लिए है." 

अब इस बयान पर सफाई देते हुए उन्होंने कहा है कि "बीजेपी अमेरिका में मेरे बयान के बारे में झूठ फैला रही है. मैं भारत और विदेश में रहने वाले हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं... क्या मैंने जो कहा है, उसमें कुछ गलत है? क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके?"

उन्होंने आगे कहा कि " भाजपा को सच सुनने की आदत नहीं है इसलिए वे हमेशा मुझे चुप कराने का रास्ता खोजते रहते हैं. लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं...विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम."
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पाने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement