Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi ने दिखाए कराटे के मूव्स, वीडियो शेयर कर बोले Black Belt हूं

हाल ही में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो कराटे मूव्स करते हुए नजर आ रहे हैं.

Latest News
Rahul Gandhi ने दिखाए कराटे के मूव्स, वीडियो शेयर कर बोले Black Belt हूं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया है. इस वीडियों में वो जिउ-जित्सु के मूव्स करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा कि ये वीडियो इस साल की शुरुआत में निकाली गई ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के समय का है. वीडियो में रहुल गांधी कई बच्चों के साथ मार्शल आर्ट के मूव्स सिका रहे हैं.  

क्या होता है जिउ-जित्सु
जिउ-जित्सु एक तरह का मार्शल आर्ट है. इस कला में मन और शरीर की एनर्जी का इस्तेमाल होता है. इसे सीखने के लिए लोग डोजो एनाम की जगह पर जाते हैं. डोजो एक तरह के मार्शल आर्ट के ट्रेनिंग स्कूल हैं. ऐसी जगह जहां लोग जूडो, कराटे या किसी दूसरे मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते हैं. 


ये भी पढ़ें-बारिश-बाढ़ से 32 मौत देख चुके गुजरात में मचेगी और तबाही, IMD ने दी है ऐसी चेतावनी


वीडियो में राहुल गांधी बच्चों को बताते हुए दिख रहे हैं कि वे आइकिडो में ब्लैक बेल्ट और जिउ-जित्सु में ब्लू बेल्ट हैं. कांग्रेस के X पर 2017 में की गई एक पोस्ट के मुताबिक, राहुल को आइकिडो की कम से कम 130 टेक्नीक आती हैं. 

 

जिउ-जित्सु के फायदे
राहुल गांधी ने वायरल वीडियो में बताया कि ये फिट रहने का एक सीधा तरीका था, लेकिन ये जल्दी ही एक कम्युनिटी एक्टिविटी में बदल गया. राहुल गांधी ने लिखा, 'हमारा लक्ष्य इन युवा दिमागों को 'जेंटल आर्ट' की सुंदरता से परिचित कराना था - ध्यान, जिउ-जित्सु, ऐकिडो और अहिंसक संघर्ष समाधान तकनीकों का सामंजस्यपूर्ण मिश्रण. हमारा उद्देश्य उनमें हिंसा को सज्जनता में बदलने का मूल्य पैदा करना, उन्हें अधिक दयालु और सुरक्षित समाज बनाने के लिए उपकरण देना है'.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement