Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather: इन राज्यों में फिर होगी झमाझम बारिश, 4 दिन के लिए IMD का अलर्ट, जान लें अपने शहर का हाल

Weather Update: आज से मौसम फिर नए रंग में नजर आने वाला है. दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

Weather: इन राज्यों में फिर होगी झमाझम बारिश, 4 दिन के लिए IMD का अलर्ट, जान लें अपने शहर का हाल

Rain Alert

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मौसम एक बार फिर करवट लेता नजर आ रहा है. कई राज्यों से विदा होने के बाद अब मानसून फिर वापसी करने वाला है. बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडीशा और छत्तीसगढ़ में बीते कई दिनों से बारिश की गतिविधियां जारी हैं. अब आज से बारिश का रूख उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली की तरफ होगा. यहां अगले कुछ दिन तक लगातार बारिश का पूर्वानुमान है. 

इन राज्यों में होगी अगले 4 दिन मूसलाधार बारिश
भारतीय मौसम विभाग ने आज से लेकर शनिवार तक कई राज्यों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडीशा और तेलंगाना में आज और कल तेज बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं उत्तर प्रदेश के कई शहरों में शनिवार तक लगातार बारिश हो सकती है. मध्य प्रदेश में शुक्रवार तक बारिश की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Monsoon Recipes Secrets: बारिश के मौसम में क्यों करता है चाय-पकौड़े खाने का मन?

उत्तराखंड में Orange Alert
IMD के मुताबिक आज से उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश की संभावना है. यहां गरज के साथ तेज बारिश होगी. इसकी वजह से पूरे राज्य में येलो अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के कई हिस्सों में 6 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश की संभावना है जिसके चलते कल यहां ऑरेंज अलर्ट जारी है. 

दिल्ली-NCR में आज से फिर शुरू होगी बारिश
Skymetweather के अनुसार दिल्ली में आज से बारिश शुरू हो जाएगी. इसी के साथ उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में भी आज बारिश का पूर्वानुमान है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में जहां बारिश पहले ही शुरू हो चुकी है वहीं वेस्ट यूपी के मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर जैसे शहरों में आज बारिश होगी. आने वाले 3 दिन तक दिल्ली-NCR का मौसम सुहावना बना रहेगा. यहां 8 अक्टूबर तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है.  

ये भी पढ़ें- शेर, बाघ, चीता और तेंदुए में क्या अंतर होता है? ये रिपोर्ट पढ़कर दूर हो जाएगा कन्फ्यूजन

...और फिर विदा लेगा मानसून
मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि फिर से सक्रिय होकर मानसून अब 12-13 तारीख के बीच विदाई लेगा. 7-8 तारीख से मानसून कमजोर पड़ना शुरू हो जाएगा. 12-13 तारीख के बाद ये दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात के इलाकों से पूरी तरह विदाई ले लेगा. इसके साथ ही सुबह और शाम की हल्की सर्दी शुरू हो जाएगी. 

ये भी पढ़ें- कहां से आई थी गांधी जी की लाठी? क्या आप जानते हैं ये कहानी

 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement