Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET की तैयारी करने कोटा गए छात्र ने की खुदकुशी, हॉस्टल में मिला शव

इस घटना ने एक बार फिर कोटा में छात्रों द्वारा आत्महत्या की परेशान करने वाली घटना को सामने लाया है. पिछले कई सालों से कोटा से आत्महत्या के कई मामले सामने आ चुके हैं.

NEET की तैयारी करने कोटा गए छात्र ने की खुदकुशी, हॉस्टल में मिला शव

Student suicide kota news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर से लाखों छात्र देश के शीर्ष इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में दाखिला लेने के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं. जिनमें से ज्यादातर बच्चे कोटा रहकर तैयारी करते हैं. ऐसे में तनाव की वजह से स्टूडेंट अपनी जिंदगी दांव पर लगा देते हैं. कोचिंग मंडी कोटा में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे एक छात्र ने आत्महत्या कर ली. जिससे कोटा में इस साल आत्महत्या करने वालों की संख्या 17 हो गई.

उत्तर प्रदेश के रामपुर का रहने वाला मनजोत छाबड़ा मेडिकल की तैयारी के लिए कोटा गया था. जहां उसने एक कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया था और तैयारी कर रहा था. वह कोटा के एक हॉस्टल में रहता था. जहां उसने अपने कमरे में आत्महत्या कर ली. स्टूडेंट का शव हॉस्टल के कमरे में पाया गया.

यह भी पढ़ें:  मोदी सरकार ने 'मेक इन इंडिया' के लिए उठाया बड़ा कदम, अब लैपटॉप कंप्यूटर का नहीं होगा आयात

कोचिंग मंडी मैं लगातार हो रही है ऐसी घटना

कोटा में रहकर तैयारी करने वाले बच्चों पर किस तरह का दबाव है कि वह अपनी जान दे रहे हैं. यह एक बड़ा सवाल है. इस साल जनवरी से अब तक की बात करें तो
17 स्टूडेंट्स ने आत्महत्या कर ली. कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के जौनपुर से तैयारी करने गए एक लड़के ने फांसी लगा लिया था. उसने सुसाइड लेटर भी छोड़ा था, जिसमें स्टूडेंट ने बताया था कि उसने अपनी इच्छा से यह कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें:  Tomato Price: क्या आपको पता है टमाटर का नया भाव, एक कीलो कीमत जानकर हिल जाएंगे

कोटा में लाखों स्टूडेंट्स करते हैं तैयारी

राजस्थान के कोटा में लाखों छात्र - छात्राएं तैयारी करते हैं. यहां की कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले कोचिंग की फीस लाखों रुपए है. ऐसे में फीस जमा करने वाले बच्चों पर एग्जाम पास करने का दबाव होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement