Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajya Sabha Election: ये विधायक बढ़ा रहे कांग्रेस की टेंशन, हरियाणा में पार्टी 'धोखे' का डर 

Rajya Sabha Election 2022: 10 जून को हरियाणा की दो राज्यसभा सीटों पर मतदान होना है. यहां तीन उम्मीदवारों से बीच सीधी लड़ाई है.  

Rajya Sabha Election: ये विधायक बढ़ा रहे कांग्रेस की टेंशन, हरियाणा में पार्टी 'धोखे' का डर 

अजय माकन हैं कांग्रेस के उम्मीदवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः 10 जून को राज्यसभा (Rajya Sabha) की 57 सीटों पर होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस (Congress) मुश्किल में दिख रही है. पार्टी को चुनाव के दौरान उन्हें अपने विधायक खोने का डर लग रहा है. कांग्रेस पहले ही अपने विधायकों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रिजॉर्ट में ले जा चुकी है. जानकारी के मुताबिक पार्टी के दो विधायक अभी भी यहां नहीं पहुंचे हैं. यह विधायक पार्टी से नाराज बताए जा रहे हैं.  

दो सीटों पर तीन उम्मीदवार 
हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव होने हैं. यहां दो सीटों के लिए तीन उम्मीदवार खड़े हैं. अगर हरियाणा में सीटों का गणित समझें तो यहां एक सीट जीतने के लिए 31 वोटों की जरूरत होती है. बीजेपी के पास यहां 41 विधायक है. ऐसे में एक सीट जीतने के बाद भी उसके पास 10 विधायक और हैं. बीजेपी ने कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है. दूसरी तरफ कांग्रेस ने अजय माकन को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस के पास 31 विधायक से जिससे उनकी जीत का रास्ता साफ है. वहीं बीजेपी-जजपा के सपोर्ट से मैदान में उतरे निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में कांग्रेस की तरफ से क्रॉस वोटिंग हुई तो अजय माकन के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं. 

ये भी पढ़ेंः मूसेवाला केस में एक और वीडियो आया सामने, ऑल्टो कार में पेट्रोल भराते दिखे शूटर्स

कौन हैं कार्तिकेय शर्मा 
कार्तिकेय शर्मा कांग्रेस ने पूर्व नेता विनोद शर्मा के बेटे हैं. वह एक मीडिया समूह के मालिक भी हैं. वह हरियाणा के पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा के दामाद भी हैं. 
 
कांग्रेस को क्रॉस वोटिंग का डर 
कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी के राजपुर ना पहुंचने के कारण पार्टी की टेंशन बढ़ी हुई है. पार्टी को डर है कि अगर एक वोट भी कम हुआ तो उसके उम्मीदवार की जीत की संभावना कम हो सकती है. बताया जा रहा है कि किरण चौधरी पार्टी से नाराज हैं. ऐसे में वह क्रॉस वोटिंग कर सकती हैं.  

ये भी पढ़ेंः सिद्धू मूसेवाला के पैतृक गांव जाएंगे राहुल गांधी, आज परिवार से करेंगे मुलाकात

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement