Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

RJD विधायक सुधाकर सिंह बोले, 'अफसर बात ना माने तो मुंह पर थूक दो'

Sudharkar Singh RJD: आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने कहा है कि अगर अधिकारी बात ना सुनें तो मुंह पर थूक दें, इस पर कोई केस नहीं होता.

RJD विधायक सुधाकर सिंह बोले, 'अफसर बात ना माने तो मुंह पर थूक दो'

Sudhakar Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक सुधाकर सिंह अपने एक बयान की वजह से विवादों में आ गए हैं. किसान महापंचायत में संबोधन के दौरान सुधाकर सिंह ने कहा कि अगर अधिकारी बात ना मानें तो उनके मुंह पर थूक दें. सुधाकर सिंह ने कहा कि अगर ऐसे ही 100 लग मिलकर अधिकारी के मुंह पर थूक देंगे तो वो किस धारा में केस कर पाएगा? अब सुधाकर सिंह के बयान पर बिहार में हंगामा मच गया है. विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने ऐसी भाषा पर सवाल उठाए हैं. सत्ता में शामिल कांग्रेस के ही एक एमएलसी ने कहा है कि जनप्रतिनिधि की भाषा ऐसी नहीं होनी चाहिए.

RJD विधायक सुधाकर सिंह ने किसान महापंचायत में समर्थकों को बताया कि अफसरों को कैसे ठीक करें. सुधाकर सिंह ने कहा, 'अगर आपकी बातों को अधिकारी और कलक्टर नहीं सुने उनकी के मुंह पर थूक दीजिए, अगर 100 आदमी मिलकर अधिकारी के मुंह पर थूक देंगे तो किस धारा में वह केस करेगा आप पर? उन्हें जो आप फूलों की माला पहनाते हैं उसकी जगह फटे जूते की माला पहनाइए.'

यह भी पढ़ें- दुनिया की सबसे बड़ी रोटी! राजस्थान में बनाई गई 171 किलो और 11 फीट की रोटी 

विपक्षियों ने बयान पर उठाए सवाल
सुधाकर सिंह ने आगे कहा, 'अगर आपको डर लगता है कि अधिकारी आपके ऊपर केस कर देगा तो यह सब आप करिएगा तो इस पर कोई धारा तो नहीं बनती है कि आपको वह जेल भेज सके'. वही इसको लेकर अब अलग अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आई है. हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की प्रवक्ता डॉ0 तारा स्वेता ने कहा इस तरह का बयान लोकतांत्रिक व्यवस्था में कतई ठीक नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के बयान जंगल राज वाली पार्टी के नेता दे रहे हैं, लोगों को गलत तरीके से उकसाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- यूपी में आ गई RO, ARO की भर्ती, जानें कैसे भरना है फॉर्म

वहीं, कांग्रेस एमएलसी समीर सिंह ने कहा किसी भी जनप्रतिनिधि की ऐसी भाषा नहीं होनी चाहिए, सुधाकर सिंह तो ज्ञानी विधायक माने जाते हैं. उनसे इस तरह की भाषा की उम्मीद हम लोग नहीं करते हैं, यह तो सच है कि अधिकारियों का व्यवहार जो पूरे प्रदेश में हो रहा है उसमें परिवर्तन की आवश्यकता है लेकिन उसका तरीका अलग होगा. बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि सुधाकर सिंह के द्वारा जो बयान दिया गया यह काफी दुखद है. उन्होंने भी कहा कि यह सही है कि बिहार में अफसरशाही हावी है, कोई भी काम बिना पैसा के नहीं हो रहा है. आरजेडी के विधायक के द्वारा जो मामला लाया गया वह सही है लेकिन उनका तरीका काफी गलत है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement