Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSRTC Bus Fare: अब महंगा हुआ UP रोडवेज की बसों का सफर, योगी सरकार ने किराया बढ़ाकर दिया आम आदमी को झटका

UPSRCTC Bus से सफर करने वाली आम जनता को बड़ा झटका लगा है और अब उन्हें सफर के लिए ज्यादा पैसे चुकाने होंगे.

UPSRTC Bus Fare: अब महंगा हुआ UP रोडवेज की बसों का सफर, योगी सरकार ने किराया बढ़ाकर दिया आम आदमी को झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप उत्तर प्रदेश परिवहन की बसों में सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन प्राधिकरण (UPSRTC) द्वारा नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और सफर के लिए नया किराया लागू हो गया है. बसों का किराया में लगभग 24 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है. 

किराया बढ़ाने को लेकर यूपीएसआरटीसी ने ईंधन की महंगाई को बड़ा कारण बताया है. बोर्ड का कहना है कि डीजल के दाम बढ़ने से यह फैसला किया गया है. बोर्ड का कहना है कि इससे पहले साल 2020 में रेट बढ़ाए गए थे. 2020 में जब बसों का किराया बढ़ाया गया था तब डीज़ल 63.50 रुपए प्रति लीटर के करीब था और अब जब डीज़ल 90 रुपए के करीब है, तो बसों मे 25 पैसे प्रति किलोमीटर का इजाफा किया गया है.

कैमरा से लेकर परफॉर्मेंस तक हर मामले में बेस्ट हैं 15 हजार से कम कीमत वाले ये स्मार्टफोन, जानें खासियत

अभी तक रोडवेज बसों का किराया 1.05 रुपये प्रति किमी था, लेकिन सोमवार से नया किराया 1.30 रुपये प्रति किमी हो गया है.  बता दें कि साधारण बस किराए के साथ ही एसी बस से सफर करने वालों को भी झटका लगा है. साधारण बस सेवा के किराया बढ़ोतरी के साथ ही निगम की वातानुकूलित बसों के किराये में भी बढ़ोतरी हुई है.

Turkey Earthquake: 4,000 मौतें, 5,600 इमारतें तबाह, 15,000 से ज्यादा जख्मी, तुर्की और सीरिया में कराह रहे लोग, ऐसा है तबाही का मंजर

इसके अलावा जनरथ बस 3*3 का किराया 163. 86 पैसे, जनरथ बस 2x2 का किराया 193.76 पैसे, वातानुकूलित स्लीपर बस का किराया 258.78 पैसे और वॉल्वों बसों का किराया 286.14 पैसे प्रति यात्री प्रति किलो मीटर हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement