Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ सचिन पायलट की खुली बगावत, 11 अप्रैल को करेंगे अनशन

Sachin Pilot Press Conference: सचिन पायलट ने ऐलान किया है कि वह अपनी ही सरकार के खिलाफ 11 अप्रैल को धरने पर बैठने जा रहे हैं.

अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ सचिन पायलट की खुली बगावत, 11 अप्रैल को करेंगे अनशन

Sachin Pilot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता सचिन पायलट जिस सरकार में कभी डिप्टी सीएम थे अब उसी के खिलाफ अनशन करने जा रहे हैं. सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अशोक गहलोत सरकार पर आरोप लगाए हैं कि भ्रष्टाचार के जिन मामलों में कार्रवाई का वादा किया गया था उन्हीं को टाला जा रहा है. इसी को लेकर सचिन पायलट जयपुर में शहीद स्मारक पर 11 अप्रैल को एक दिन का अनशन करेंगे.

सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने मिलकर कई बातें कहीं थी लेकिन अब तक ये काम नहीं हुए हैं. इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करूंगा. यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं हुईं.' उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में वह अशोक गहलोत तो कई चिट्ठियां लिख चुके हैं लेकिन कोई जवाब नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें- '45 MLA लाए फिर भी राहुल ने CM नहीं बनने दिया', हिमंत के कांग्रेस छोड़ने की इनसाइड स्टोरी

'हमें विश्वसनीयता साबित करनी होगा'
कांग्रेस नेता पायलट ने कहा, '5 साल तक हमने वसुंधरा जी की सरकार का नीतियों के आधार पर विरोध किया. हमारा जो सबसे अहम प्रहार था वो वसुंधरा जी की सरकार में हुए भ्रष्टाचार पर था. हमारी बात जनता ने मानी और हमारी सरकार बनी. हमने जनता से वादा किया था कि वसुंधरा जी की सरकार में भ्रष्टाचार के जो मामले हैं उनकी निष्पक्षता से जांच करवाएंगे. मैं कभी भी बदले की कार्रवाई का समर्थक नहीं हूं लेकिन हमारी विश्वसनीयता तभी होगी जब हम अपनी बात पर खरे उतरें.'

यह भी पढ़ें- बंगाल दंगों की हकीकत जानने पहुंची फैक्ट फाइंडिंग टीम को क्यों रोक रही ममता बनर्जी सरकार?

सीएम अशोक गहलोत को लिखी चिट्ठी का जिक्र करते हुए सचिन पायलट ने कहा, 'इसी को लेकर मैंने सीएम अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी. मैंने कहा कि कार्रवाई करें. ललित मोदी को लेकर, खनन माफिया को लेकर मैंने कहा कि हमें दिखाना होगा कि हमारी कथनी और करनी में फर्क नहीं है. मैंने यह पूरी बात AICC को भी भेजी कि संज्ञान लिया जाए. मैंने मार्च 2022 और नवंबर 2022 में दो चिट्ठियां लिखीं.'

पायलट ने कहा कि हम यही चाहते हैं कि अब 6 महीने बचे हैं और हमें जनता के बीच जानना है तो हम यह बता सकें कि हमने कार्रवाई की है. मेरी बात सुनी नहीं जा रही है तो मैं 11 अप्रैल को धरना दूंगा ताकि इन पर कार्रवाई हो सके.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement