Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज दिल्ली कूच करेगा SKM, 11 से 18 मई तक देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान

Samyukta Kisan Morcha Protest: पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं. उन्होंने WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. 

Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में आज दिल्ली कूच करेगा SKM, 11 से 18 मई तक देशभर में विरोध प्रदर्शन का ऐलान

Wrestlers Protest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukta Kisan Morcha) ने शनिवार को घोषणा की कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में देशभर में प्रदर्शन करेगा. संगठन ने बृजभूषण को तत्काल गिरफ्तार करने की भी मांग की. SKM ने कहा कि 7 मई को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश से एसकेएम के कई वरिष्ठ नेता सैकड़ों किसानों के साथ जंतर मंतर पर एक बार फिर प्रदर्शन स्थल का दौरा करेंगे और प्रदर्शनरत पहलवानों को अपना समर्थन देंगे.

इसमें कहा गया है कि 11 से 18 मई तक सभी राज्यों की राजधानी, जिला मुख्यालयों और तालुकों में प्रदर्शन किया जाएगा. जनसभाएं और प्रदर्शन मार्च होंगे और बृजभूषण शरण सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार के पुतले फूंके जाएंगे. एसकेएम ने केंद्र सरकार द्वारा अब निरस्त कर दिए गए कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर प्रदर्शन का नेतृत्व किया था. एसकेएम ने शुक्रवार को कहा था कि बड़ी संख्या में किसान डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के समर्थन में 8 मई को जंतर-मंतर पर एकत्रित होंगे.

गौरतलब है कि पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं. उन्होंने डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. 

ये भी पढ़ें- BJP के खिलाफ 'करप्शन रेट कार्ड' विज्ञापनों पर फंसी कांग्रेस, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

पुलिस ने सीमाओं पर किए सुरक्षा के इंतजाम
वहीं, किसानों के दिल्ली कूच करने की घोषणा के मद्देनजर धरना स्थल पर और दिल्ली की सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम किए जाएंगे. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने किसानों की यात्रा से पहले जंतर मंतर के आसपास और शहर की सीमाओं पर सुरक्षा इंतजाम करने की योजना बनाई है

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल की यात्रा को लेकर जंतर मंतर के नजदीक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी. एक बयान में कहा गया है कि रविवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश से संयुक्त किसान मोर्चा के कई वरिष्ठ नेताओं के सैकड़ों किसानों के साथ जंतर मंतर पर आने की योजना है और वे पहलवानों को समर्थन देंगे. एसकेएम ने सिंह की तुरंत गिरफ्तारी की भी मांग की. बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) केंद्र सरकार द्वारा लाए गए और बाद में वापस लिए जा चुके तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व करने वाले संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) से अलग हुआ गुट है. एसकेएम कई किसान संगठनों का संयुक्त मोर्चा है. (भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement