Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मैंने पगड़ी पहनी है इसलिए मुझे खालिस्तानी बोल रहे हो', बंगाल में BJP नेताओं पर भड़के IPS, देखें VIDEO

Sandeshkhali Case: आईपीएस जसप्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें खालिस्तानी कहा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Latest News
'मैंने पगड़ी पहनी है इसलिए मुझे खालिस्तानी बोल रहे हो', बंगाल में BJP नेताओं पर भड़के IPS, देखें VIDEO

IPS Jaspreet Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली (Sandeshkhali Case) में स्थिति तनावपूर्ण होती जा रही है. मह‍िला यौन ह‍िंसा मामले में बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बीजेपी कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच मंगलवार को बीजेपी नेताओं ने जब संदेशखाली में एंट्री करने की कोशिश की तो IPS अधिकारी जसप्रीत सिंह (IPS Jaspreet Singh) ने रोक दिया. इस दौरान उनकी बीजेपी नेताओं से तीखी बहस हो गई.

उत्तर 24 परगना जिले में तैनात आईपीएस जसप्रीत सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें खालिस्तानी कहा है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में IPS अधिकारी बीजेपी नेताओं से कह रहे हैं, ‘मैंने पगड़ी पहनी है इसलिए आप लोग मुझे खालिस्तानी कह रहे हैं? क्या आपने यही सीखा है? अगर कोई पुलिस अधिकारी पगड़ी पहनता है और अपना कर्तव्य ईमानदारी से निभाता है, तो वह आपके लिए खालिस्तानी बन जाता है? आपको शर्म आनी चाहिए.'

Congress ने पोस्ट किया वीडियो
जसप्रीत सिंह ने कहा, ‘मैं सिर्फ अपनी ड्यूटी कर रहा हूं. क्या मैंने आपके धर्म के बारे में कुछ कहा? आप मेरे धर्म के बारे में क्यों बोल रहे हैं?’ कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर इस वीडियो को पोस्ट किया है. जिसमें लिखा, 'BJP के लोगों की गिरी हुई हरकत देखिए. दिन रात देश की सेवा करने वाले एक पुलिस अधिकारी को इसलिए खालिस्तानी कह दिया क्योंकि उसने पगड़ी पहनी थी. ये बेहद गिरी हुई मानसिकता है.'

'पगड़ी पहनने वाला हर व्यक्ति Khalistani नहीं'
वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि आज भाजपा की विभाजनकारी राजनीति ने संवैधानिक सीमाओं को बड़ी ही बेशर्मी से लांघ दिया. बीजेपी के अनुसार पगड़ी पहनने वाला हर व्यक्ति खालिस्तानी है. मैं हमारे सिख भाइयों और बहनों की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के इस दुस्साहसिक प्रयास की कड़ी निंदा करती हूं, जिन्हें हमारे राष्ट्र के लिए उनके बलिदानों और अटूट दृढ़ संकल्प के लिए सम्मान दिया जाता है.’ मुख्यमंत्री ने कहा कि हम बंगाल के सामाजिक सौहार्द की रक्षा के लिए दृढ़ हैं और इसे बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाएंगे.

हालांकि, बीजेपी ने इस आरोप को खारिज कर दिया कि आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी कहा गया. किसी ने भी उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया है या खालिस्तानी शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है. वह एक मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं. 

क्या है मामला?
तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाए जाने के बाद स्थानीय महिलाओं द्वारा संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन किया गया था. शाहजहां तब से फरार है जब गत 5 जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में उनके परिसर की तलाशी लेने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर उनसे जुड़ी भीड़ ने हमला कर दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement