Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Satyapal Malik ने किया खुलासा- जम्मू-कश्मीर की विधानसभा भंग होने से पहले मुख्यमंत्री बनना चाहते थे सज्जाद लोन

Satyapal Malik Interview: सत्यपाल मलिक ने एक और खुलासा करते हुए कहा है कि जम्मू-कश्मीर की विधानसभा भंग होने से पहले सज्जाद लोन सीएम बनना चाहते थे.

Satyapal Malik ने किया खुलासा- जम्मू-कश्मीर की विधानसभा भंग होने से पहले मुख्यमंत्री बनना चाहते थे सज्जाद लोन

सत्यपाल मलिक ने किया नया खुलासा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satyapal Malik) ने एक नया खुलासा किया है. 'द वायर' को दिए गए एक इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने कहा है कि साल 2018 में जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने से पहले पीपल्स कॉन्फ्रेंस के नेता सज्जाद लोन (Sajjad Lone) राज्य के मुख्यमंत्री बनना चाहते थे. सज्जाद लोन के पास उस समय सिर्फ़ छह विधायक थे. सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि उस समय सज्जाद लोन केंद्र सरकार के सबसे पसंदीदा शख्स थे. सत्यपाल मलिक इन दिनों मेघालय के राज्यपाल हैं.

सत्यपाल मलिक ने बताया कि उन्होंने सज्जाद लोन से कहा कि वह साबित करें कि उनके पास विधानसभा में बहुमत है. मलिक ने कहा, 'सज्जाद लोन ने मुझसे कहा कि अगर आप मुझे सीएम पद की शपथ दिला दें तो मैं एक हफ्ते में अपना बहुमत साबित कर दूंगा.' सत्यपाल मलिक ने उनकी स्थितियों के बारे में बताया है कि उन्होंने नवंबर 2018 में विधानसभा क्यों भग कर दी थी. आपको बता दें कि उस समय पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने मिलकर सरकार बनाने की कोशिश की थी.

यह भी पढ़ें- आतंकी मसूद अजहर पर सवालों से बच रहे थे शहबाज शरीफ, बिलावल भुट्टों ने खोल दी पोल

मलिक ने बताया- क्यों नहीं बनवाई थी सरकार
इंटरव्यू में सत्यपाल मलिक ने कहा, 'मैंने सज्जाद लोन से कहा कि यह राज्यपाल की भूमिका नहीं है और मैं ऐसा नहीं करूंगा. सुप्रीम कोर्ट मुझे कोड़े मारेगा. अगले ही दिन सुप्रीम कोर्ट कहेगा कि आप सदन को तलब करें. ऐसा होने पर आप बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे और हार जाएंगे.' सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा है कि हो सकता था कि पीडीपी-कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के पास बहुमत होता लेकिन उन्होंने न तो औपचारिक बैठक की और न ही महबूबा मुफ्ती को कोई समर्थन पत्र ही दिया.

यह भी पढ़ें- इस बार श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में जन्मदिन मनाएंगे PM मोदी, जानिए क्यों होगा खास

उन्होंने आगे बताया, 'मैंने उस समय अरुण जेटली से बात की और केंद्र सरकार की ओर से निर्देश मांगे. मैंने उनसे कहा कि अगर महबूबा मुफ्ती की ओर से सरकार बनाने का दावा करने वाला पत्र मिलता है तो मैं उन्हें शपथ के लिए बुलाने को बाध्य हूं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement