Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बढ़ी दाढ़ी, चेहरे पर मायूसी, 11 महीने की कैद में देखें कैसा हो गया केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन का हाल

सत्येंद्र जैन 30 मई 2022 से ही जेल में बंद हैं. उन्हें ED ने गिरफ्तार किया था.

बढ़ी दाढ़ी, चेहरे पर मायूसी, 11 महीने की कैद में देखें कैसा हो गया केजरीवाल के करीबी सत्येंद्र जैन का हाल

AAP नेता सत्येंद्र जैन. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री रहे सत्येंद्र जैन 11 महीने से प्रवर्तन निदेशालय की गिरफ्त में हैं. 30 मई 2022 को गिरफ्तार होने से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) के जिस नेता को अरविंद केजरीवाल क्रांतिकारी बता रहे थे, वही नेता तिहाड़ जेल में 11 महीने बिताने के बाद बाद अब बदल गया है. सत्येंद्र जैन में अब न तो पहले जैसा जोश दिख रहा है, न ही उनका स्वास्थ्य ठीक नजर आ रहा है. 

कोर्ट में पेशी के दौरान ली गई उनकी एक तस्वीर, उनकी हालत बता रही है. हमेशा सलीके से बनी दाढ़ी और चेहरे पर मुस्कराहट लिए नजर आने वाले सत्येंद्र जैन अब मायूस नजर आ रहे हैं. नीले रंग के चेक वाली शर्ट में उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. अरविंद केजरीवाल के सबसे करीबी नेताओं में शुमार सत्येंद्र जैन, 5 साल पुराने एक केस में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Earthquake Delhi-NCR: दिल्ली में फिर आया भूकंप, हल्के झटकों से डरे लोग, 2.7 रही तीव्रता

कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की जमानत पर फैसला किया रिजर्व

दिल्ली हाई कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की धनशोधन के मामले में दाखिल जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया. ED ने मनी लॉन्ड्रिंग में संलिप्त चार कंपनियों के कथित तौर पर सत्येंद्र जैन से होने के आरोप में बीते साल 30 मई को गिरफ्तार किया था. वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.

जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने ईडी और सत्येंद्र जैन से पेश वकीलों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया. सत्येंद्र जैन ने इससे पहले अदालत से कहा कि उनके खिलाफ कोई मामला नहीं है और वह जांच में सहयोग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने तर्क दिया कि मामले में आरोप पत्र दाखिल होने के बाद उन्हें कैद में रखने की जरूरत नहीं है.

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 3rd ODI: लुंगी डांस पर विराट कोहली ने किया जबरदस्त डांस, वीडियो में देखें कैसे मस्ती कर रहे क्रिकेटर

क्यों जेल में हैं सत्येंद्र जैन?

ED ने 30 मई को PMLA केस में उन्हें गिरफ्तार किया था. ईडी का कहना है कि सत्येंद्र जैन के पास मनी लॉन्ड्रिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चार शेल कंपनियों का वास्तविक नियंत्रण था. सह-आरोपी अंकुश जैन और वैभव जैन का रोल केवल प्रतीकात्मक था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement