Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sextortion का शिकार बना 71 बरस का बूढ़ा डॉक्टर, मरीज बनकर ठगे 8 लाख रुपये

Sextortion News: पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि अश्लील वीडियो बनाने के बाद स्कैमर्स ने फेसबुक का सीईओ और YouTube का अधिकारी बनकर धमकी दी और उनसे लाखों रुपये ठग लिए.

Latest News
Sextortion का शिकार बना 71 बरस का बूढ़ा डॉक्टर, मरीज बनकर ठगे 8 लाख रुपये

सेक्सटॉर्शन फ्रॉड. (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज मोबाइल और इंटरनेट की वजह से लोगों की जिंदगी जितनी आसान हो गई है, उतनी ही समस्या भी पैदा हो गई है. इंटरनेट के बढ़ते प्रसार के साथ साइबर क्राइम भी तेजी से बढ़ता जा रहा है. सैंकड़ों किलोमीटर दूर बैठकर भी अपराधी आसानी से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं. मौजूदा समय में सबसे गंदा खेल सेक्सटॉर्शन (Sextortion) का चल रहा है. इसकी वजह से लोगों की जान भी जा रही और लाखों रुपये के ठगी के शिकार भी हो रहे हैं. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से सामने आया है. जहां एक डॉक्टर सेक्सटॉर्शन का शिकार हो गया. 

मामला नई दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके का है. जहां 71 साल के एक बुजुर्ग डॉक्टर को स्कैमर्स ने अपना शिकार बनाया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरीज बनकर एक युवती ने डॉक्टर को फोन किया था. फोन पर युवती ने बताया कि उसकी मां की तबीयत खराब है. वह उसे दिखाने के लिए लाना चाहती है. इतना बोलकर फोन काट दिया था. थोड़ी देर बाद युवती ने फिर वीडियो कॉल किया. डॉक्टर ने रिसीव किया तो युवती ने कपड़े उतारने शुरू कर दिए.

ये भी पढ़ें- कभी पूजा तो कभी रिया... प्यार का मायाजाल, आधी रात को वीडियो कॉल पर करती हैं दोस्ती

कॉल पर बनाया अश्लील वीडियो
डॉक्टर उसकी चाल को समझ पाता उससे पहले ही स्कैमर्स ने घटना का अश्लील वीडियो बना लिया. इसके बाद बुजुर्ग डॉक्टर को धमकी देना शुरू कर दिया. स्कैमर्स अश्लील वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देने लगे. जब पीड़ित ने पुलिस को शिकायत करने की बात कही तो वह वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगे. आरोपियों ने उनसे लाखों रुपये की उगाही की. धीरे-धीरे कर आरोपियों ने डॉक्टर से 8.59 लाख रुपये की ऐंठ लिए.

आरोपियों की डिमांड फिर भी कम नहीं हुई तो डॉक्टर ने मजबूरन इसकी शिकायत पुलिस से की. पीड़ित की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने ठगी के अलावा जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: AAP और कांग्रेस में सीट बंटवारे पर चर्चा जारी, जानिए कहां तक पहुंची बात  

पीड़ित डॉक्टर पेशे से एक आयुर्वेदिक डॉक्टर है. डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि एक अनजान नंबर से कॉल आया था. उन्होंने जैसे ही फोन रिसीव किया एक लड़की कपड़े उतारने लग गई और तुरंत वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो बनाने के बाद एक नए नंबर से कॉल आया और कहा कि उनका वीडियो YouTube पर डाल दिया गया है. जब मैंने डिलीट करने की कहा तो उन्होंने लाखों रुपये की डिमांड की. 

इसके बाद एक के बाद एक कई कॉल्स आए. किसनी ने खुद को फेसबुक का सीईओ बताया तो किसी ने YouTube का अधिकारी. स्कैमर्स ने अलग-अलग कर कुल 8.59 लाख रुपये ठग लिए. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. स्कैमर्स का पता लगाया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement