Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, उद्धव ठाकरे करेंगे मुलाकात

Sharad Pawar News: शरद पवार के एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा के बाद अलग-अलग दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है.

शरद पवार के इस्तीफे के ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज, उद्धव ठाकरे करेंगे मुलाकात

शरद पवार से मिलेंगे उद्धव ठाकरे (FILE PHOTO)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar Resigns) ने मंगलवार को ऐलान किया कि वह पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं. पवार किताब ‘लोक माझे संगाई-राजनीतिक आत्मकथा’ के विमोचन के दौरान अचानक इसका ऐलान किया. पवार के इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है. जहां एनसीपी कार्यकर्ता इस फैसले को वापस लेने के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं कुछ नेता इसके पीछे शरद पवार के पास भविष्य को लेकर कोई न कोई योजना बता रहे हैं. इस बीच शिवेसना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शरद पवार से मुलाकात करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे शाम साढ़े पांच बजे शरद पवार से मिलने जाएंगे.

शरद पवार के इस ऐलान के बाद अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने कहा कि गंदी राजनीति और आरोपों से तंग आखर शिवेसना सुप्रीमो बाला साबेह ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. शरद पवार के ऐलान से ऐसा लग रहा है कि इतिहास ने खुद को दोहराया है. लेकिन शिवसैनिकों और एनसीपी कार्यकर्ताओं के प्यार के कारण पवार को अपना फैसला वापस लेना पड़ेगा. बालासाहेब की तरब पवार साहब भी राज्य की राजनीति की आत्मा हैं.

ये भी पढ़ें- शराब घोटाले में आरोपी बनाए जाने की खबरों को राघव चड्ढा ने बताया फर्जी, बोले- ED चार्जशीट मेरा कहीं नाम नहीं

पवार के पास भविष्य की कोई योजना- तारिक अनवर
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने कहा कि शरद पवार के पास भविष्य को लेकर कोई न कोई योजना होगी. अनवर लंबे समय तक पवार के सहयोगी रहे हैं. करीब 25 साल पहले जब पवार की अगुवाई में एनसीपी का गठन किया गया था तो उस समय अनवर उसके संस्थापक सदस्य थे. पवार के फैसले के बारे में पूछे जाने पर अनवर ने कहा कि यह उनका ‘निजी फैसला’ है और हर नेता को अपना निर्णय लेने का अधिकार है. उन्होंने यह भी कहा, ‘‘आंतरिक मामला क्या है, हम लोगों को नहीं पता है. जहां तक मैं जानता हूं कि वह बहुत सोच-विचार किए बिना कोई फैसला नहीं करते. वह एक कद्दावर नेता हैं और उनके पास भविष्य को लेकर कोई न कोई योजना होगी. यह उन पर निर्भर करता है कि क्या करना है. 

'NCP का अंदुरूनी मामला'
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शरद पवार साहब का इस्तीफा देने का फैसला अंदरूनी मामला है. यह उनका निजी फैसला है. उनकी पार्टी के अंदर कई मुद्दों को लेकर मंथन चल रहा है. इसलिए हमारा प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं होगा.

एनसीपी कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन
शरद पवार के एनसीपी अध्यक्ष पद से इस्तीफे के घोषणा के बाद एनसीपी कार्यकर्ताओं ने मुंबई में वाईबी चव्हाण केंद्र के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

सभी नेता करेंगे मनाने की कोशिश-पटेल
एनसीपी सांसद प्रफु्ल्ल पटेल ने कहा कि पार्टी में शरद पवार के इस्तीफे को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. मैंने पवार साहब से पूछा कि उन्होंने हमसे सलाह क्यों नहीं की. सभी प्रमुख नेता उनसे मुलाकात करने जाएंगे और उन्हें मनाने की कोशिश करेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement