Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नूपुर शर्मा आपने लोगों की भावनाएं भड़काईं, देश में जो हो रहा है उसके लिए आप जिम्मेदार, मांगें माफी: SC

Nupur Sharma Controversy: सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा को राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा- नूपुर की टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है. 

नूपुर शर्मा आपने लोगों की भावनाएं भड़काईं, देश में जो हो रहा है उसके लिए आप जिम्मेदार, मांगें माफी: SC

सुप्रीम कोर्ट में सेम सेक्स मैरिज पर शुक्रवार को सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्प्णी को लेकर बीजेपी से निलंबित नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी फटकार लगाई है. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर को पूरे देश से माफी मांगने के लिए भी कहा है. इसी के साथ कोर्ट ने नुपूर की केस ट्रांसफर करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हाई कोर्ट को जाने के लिए कहा है. पैगम्बर मोहम्मद को लेकर नूपुर शर्मा की टिप्पणी पर SC ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा- नूपुर की टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है. 

चार बातें जो सुप्रीम कोर्ट ने कहीं

  • नूपुर की टिप्पणी सबकी सुरक्षा के लिए खतरा
  • उदयपुर में जो हुआ उसके लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार
  • उन्होंने देश भर में भावनाओं को भड़काया
  • नूपुर ने जो भी कहा वो शर्मनाक था

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: कौन हैं नूपुर शर्मा जिनकी विवादित टिप्पणी की वजह से मचा है दुनिया भर में हंगामा

क्या था बयान
एक टीवी डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया था. इस बयान को विवादित मानकर कई लोग इसका विरोध करने लगे. विरोध इस कदर हुआ कि यह हिंसा में बदल गया. नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेष फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज हुई थी.

यह भी पढ़ें- Nupur Sharma की टिप्पणी से नाराज हुआ 'अरब', कतर ने भारतीय राजदूत को किया समन

बीजेपी ने किया था निलंबित
भारतीय जनता पार्टी ने  नूपुर शर्मा को इस विवादित बयान की वजह से निलंबित भी कर दिया था. पार्टी ने कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले बयान या टिप्पणी को स्वीकार नहीं करती है. 

यह भी पढ़ें- पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद एक्शन, BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड

कौन हैं नुपुर शर्मा
बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है. इसके् बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से LLB की पढ़ाई भी की है. इसके बाद उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से लॉ में मास्टर्स की डिग्री ली. सन् 2008 में नुपुर दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट बनीं. सन् 2015 में बीजेपी ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के तौर पर भी उतारा था.लेकिन वह इस चुनाव में हार गई थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement