Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Thane Lift Collapsed: 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरने से 6 की मौत, मिनटों में पसर गया मातम 

Thane Lift Accident 6 Death: महाराष्ट्र के ठाणे में रविवार शाम 40 मंजिला इमारत में सर्विस लिफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गई.  बलकुंब इलाके की ए बिल्डिंग से 6 कर्मचारी काम खत्म कर नीचे लौट रहे थे उस दौरान यह हादसा हुआ. हादसे में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. 

Thane Lift Collapsed: 40 मंजिला इमारत की लिफ्ट गिरने से 6 की मौत, मिनटों में पसर गया मातम 

Thane Lift Collapsed

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ठाणे के बलकुंब इलाके की 40 मंजिला बिल्डिंग में रविवार को बड़ा हादसा हो गया. इमारत की लिफ्ट गिरने से इस हादसे में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और एक शख्स के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. ठाणे नगर निगम के एक अधिकारी ने बताया कि ऊपरी मंजिल पर वॉटरप्रूफिंग का कुछ काम पूरा करने के बाद सर्विस लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे जिसके बाद यह हादसा हो गया. इस घटना के सामने आने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. बिल्डिंग में लिफ्ट में हुआ हादसा एक बार फिर हाई राइज इमारतों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर रहा है. बताया जा रहा है कि लिफ्ट की रस्सी टूटने की वजह से हादसा हुआ है. फिलहाल केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मरने वाले सभी मजदूर, काम खत्म कर लौटते हुए हादसा 
ठाणे पुलिस के अनुसार, सभी 6 मृतक इसी बिल्डिंग में कुछ महीने से काम कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक 40 मंजिला इमारत के ऊपर वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था. काम खत्म करने के बाद सभी मज़दूर लिफ्ट से नीचे आ रहे थे कि तभी लिफ्ट गिर गई. बताया जा रहा है कि निर्माणाधीन बिल्डिंग की लिफ्ट टूटने से यह हादसा हुआ है जिसमें एक और मजदूर गंभीर रूप से घायल है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड समेत आपदा राहत टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें: जी-20 की सफलता पर शाहरुख खान गदगद, पीएम मोदी की तारीफों के बांधे पुल  

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, घटना देर शाम की है. बताया जा रहा है कि सभी मजदूर दिन भर का काम खत्म कर घर लौटने वाले थे. ऊपंरी मंजिल पर मजदूर बिल्डिंग में वॉटरप्रूफिंग का काम कर रहे थे. सर्विस लिफ्ट से नीचे लौटने के दौरान लिफ्ट की रस्सी टूट गई और इस घटना में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही आनन-फानन में एंबुलेंस और राहत औरब बचाव टीम को बुलाया गया. कुछ ही देर में पुलिस टीम भी मामले की पड़ताल के लिए पहुंच गई.  

यह भी पढ़ें: चीन से निपटने के लिए अचूक अस्त्र, लद्दाख में तैयार होगा सबसे ऊंचा एयरबेस  

पुलिस ने कहा, विस्तार से जांच की जाएगी 
ठाणे की इस रुनवाल नाम की नव निर्माणधीन 40 मंजिला इमारत में रेनोवेशन का काम चल रहा था. इस बहुमंजिला इमारत की छत पर भी वाटर प्रूफिंग का काम चल रहा था और मरने वाले सभी मजदूर उसी काम में शामिल थे. पुलिस ने फिलहाल घटना स्थल का दौरा किया है और केस दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की बारीकी से पड़ताल की जाएगी. फिलहाल घायलों को अस्पताल पहुंचाने और दूसरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement